Saturday, Apr 27 2024 | Time 03:55 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


बरसात न होने पर सिंचाई व्यवस्था के विशेष प्रबंध किये:धर्मपाल

गोरखपुर ,20 जून (वार्ता) उत्तर प्रदेश के सिंचाई एवं यांत्रिक मंत्री धर्मपाल सिंह ने कहा है कि प्रदेश में बरसात नहीं होने के कारण सिंचाई व्यवस्था को सुदृढ़ बनाये रखने के लिए विशेष प्रबंध किये गये हैं।
श्री सिंह ने गुरूवार को संवाददाताओं से कहा कि नहरों में टेल तक ही नहीं बल्कि हर खेत को सिंचाई के लिए पानी उपलब्ध कराया जायेगा। इस संबंध में अधिकारियों कड़े निर्देश दिए गये हैं । उन्होंने कहा कि इस काम में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी।
उन्होंने कहा कि प्रदेश की अधिकतर नदियों में बारिश का पानी नहीं पहुंच पाया इसलिए नदियां सूख रही हैं। उन्होंने बरसात का पानी संरक्षित करने पर विशेष बल देते हुए कहा हम सबको पानी के संरक्षण के लिए संवेदनशील होना पडेगा हालांकि पानी की कोई कमी नहीं है।
सिंचायी मंत्री एवं गोरखपुर के प्रभारी मंत्री श्री सिंह ने कहा कि चुनाव आचार संहिता जारी रहने के कारण विकास कार्य प्रभावित हुए, लेकिन अब सभी कार्यों में तेजी से कराने का अधिकारियों को निर्देश दिये गये हैं।
उन्होंने कहा कि गोरखपुर का चिडियांघर जो जुलाई माह तक बनकर तैयार किया जाना था वह अब आगामी सितम्बर माह में पूरा होगा। उन्होंने लोकनिर्माण के कार्यों के धीमी गति पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि इस सम्बंध में सम्बन्धित अधिकारियों को चेतावनी दी गयी है कि वे अविलम्ब इसमें सुधार लायें नहीं तो उनके विरूद्ध कठोर कार्रवाई की जायेगी।
उदय त्यागी
वार्ता
image