Friday, Apr 26 2024 | Time 12:01 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उत्तर प्रदेश योगी आजमगढ़ दो अंतिम आजमगढ़

श्री योगी समीक्षा के दौरान आज़मगढ़ में पर्याप्त संसाधन के उपरान्त भी आपराधिक घटनाओं में अपेक्षित कमी का अभाव मिलने तथा मऊ में रोक के बावजूद वाहनों पर लाल एवं नीली बत्तियों के प्रयोग पर अप्रसन्नता व्यक्त करते हुए प्रभावी कार्यवाही का निर्देश दिया। उन्होंने बलिया के सम्बन्ध में कहा कि बिहार से सटा होने के कारण यहाॅं अपराध और तस्करी की संभावनायें अधिक रहती हैं, इसलिए इस पर फोकस करना जरूरी है।
इसके साथ ही उन्होंने सभी पुलिस अधीक्षकों को यह भी निर्देश दिया कि समाज विरोधी एवं राष्ट्र विरोधी तत्वों की गतिविधियों पर प्रभावी अंकुल लगाने के लिये थानावार टाॅंप-10 अपराधियों की सूची तैयार करें तथा किसी भी घटना घटित होने से पहले ही उनपर कठोर कार्यवाही की जाये ताक अन्य अपराधियों में कानून व्यवस्था का भय पैदा हो सके।
उन्होंने वर्षों से एक ही स्थान पर कार्यरत एवं आपराधियों के साथ साठगाॅंठ रखने वाले पुलिस कर्मियों की सूची भी तैयार कर उन्हें अन्य स्थानान्तरित करने का निर्देश देते हुए आगाह किया कि यदि कहीं भी कोई आपराधिक घटना होती है तो पूरे थाने के साथ ही सम्बन्धित सर्किल के अधिकारी को भी जिम्मेदार मानते हुए कार्यवाही की जायेगी।
मुख्यमन्त्री ने विकास कार्यक्रमों की प्रगति की समीक्षा के दौरान मण्डल के तीनों जिलो में स्वच्छ भारत मिशन के अन्तर्गत जियो टैगिंग की स्थिति सन्तोषजनक नहीं पाई। उन्होंने इस पर नराजगी व्यक्त करते हुए तत्काल जियो टैगिंग का पूर्ण कराने का निर्देश देते हुए यह भी कहा कि जबकि मण्डल पूरी तरह से ओडीएफ नहीं हो जायेगा तब तक मण्डल में स्वच्छ भारत अभियान चलता रहेगा।
उन्होंने एक से सात जुलाई तक चलने वाले वन महोत्सव के दौरान स्कूल के सभी बच्चों को पौधरोपण के प्रति जागरूकत करने का निर्देश दिया। उन्होने नगरीय क्षेत्रों में वाहन स्टैण्ड, सड़कों के किनारे दुकानदारों आदि से अवैध वसूली पर सख्ती से अंकुश लगाने का निर्देश देते हुए कहा कि सड़कों पर किसी भी प्रकार की वसूली बर्दाश्त नहीं की जायेगी।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
योगी ने किया हिंदुओ की आस्था से खिलवाड़: शिवपाल

योगी ने किया हिंदुओ की आस्था से खिलवाड़: शिवपाल

25 Apr 2024 | 10:58 PM

इटावा, 25 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी(सपा) के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने गुरुवार को कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सत्यनारायण भगवान के प्रसाद को चूरन कह कर हिंदुओं की आस्था से खिलवाड़ किया है।

see more..
परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

25 Apr 2024 | 10:55 PM

बहराइच, 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में बहराइच जिले की कैसरगंज लोकसभा सीट पर लगातार तीन बार से सांसद बृजभूषण सिंह ने गुरुवार को समर्थकों को आश्वस्त करते हुये कहा कि वे परेशान न हों, टिकट तो आ ही जायेगा।

see more..
सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

25 Apr 2024 | 8:57 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने गुरुवार को कहा कि सोशल मीडिया की बदौलत कांग्रेस आज उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश के घर घर में अपनी उपस्थिति दर्ज करा चुकी है।

see more..
image