Saturday, Apr 27 2024 | Time 01:16 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


मथुरा में 12 तस्कर गिरफ्तार लाखों की शराब बरामद

मथुरा, 24 जून (वार्ता) उत्तर प्रदेश की मथुरा जिला पुलिस ने शराब तस्करी के खिलाफ अभियान को तेज करते हुए शराब की भट्टी का भंडाफोड़ करते हुए 56 लाख की शराब और उसके बनाने के उपकरण आदि बरामद किय है। पुलिस ने कुल 12 तस्करों को भी गिरफ्तार किया जबकि छह फरार हो गये।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शलभ माथुर ने सोमवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जमुनापार और राया थाने की पुलिस ने मावली गांव से रविवार शाम नकली शराब बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ करते हुए अवैध असलहे, भारी मात्रा में अवैध स्प्रिट, शराब बनाने का अन्य सामान, रैपर, नकली शराब एवं उपकरण बरामद किये है। बरामद शराब, उपकरण , शराब बनाने की सामग्री आदि की कीमत लगभग 20 लाख है।उन्होंने बताया कि इस अवैध धंधे में लिप्त आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया है जब कि तीन फरार हो गये।
उन्होंने बताया कि माट थाने की पुलिस ने यमुना एक्सप्रेस वे पर एक ट्रक से 200 पेटी अंग्रेजी शराब और 300 पेटी देशी शराब बरामद कर बरामद की। मौके से दो तस्करों को गिरफ्तार किया । बरामद शराब की कीमत करीब 20 लाख रुपये आंकी गइ है।
श्री माथुर के अनुसार राया थाने की पुलिस ने यमुना एक्सप्रेस वे के राया कट से आबकारी विभाग के साथ मिलकर 303 पेटी अवैध शराब हरियाणा एवं अरूणाचल मार्का सोमवार को बरामद की। बरामद शराब की कीमत लगभग 16 लाख है। उन्होंने बताया कि इस सिलसिले में दो तस्करों को भी गिरफ्तार किया गया है।
सं त्यागी
वार्ता
image