Saturday, Apr 27 2024 | Time 00:43 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


हमीरपुर हत्याकांड : बड़े भाई ने ही ले ली परिवार के पांच लोगों की जान

हमीरपुर 28 जून (वार्ता) उत्तर प्रदेश के हमीरपुर में हुए हत्याकांड मामले का खुलासा करते हुए पुलिस ने बड़े बेटे को ही हत्यारोपी बताया है।
इलाहाबाद जोन के एडीजे एसएन सावत ने शुक्रवार को बताया कि पांच लोगो की हत्या परिवार के ही बडे बेटे नफीस ने की है। नफीस शराब पीने का आदी था। कल शाम शराब पीकर आया और उसी समय उसका छोटे भाई रहीस से विवाद होने के बाद मारपीट हो गयी। तभी नफीस ने अपने छोटे भाई की हथौड़ा मारकर हत्या कर दी,इसके बाद जब दादी ने इसका विरोध किया तो उसके सिर पर भी हथौडा मारकर हत्या कर दी। यह सब नफीस की भांजी रोशनी ने देखा तो उसने शोर मचाना शुरू कर दिया लेकिन नफीस ने दाैड़कर उसके हाथ पैर बांधकर बेड में लिटा दिया। इसके बाद उस पर प्राण घातक हमला कर दिया, इसी बीच कमरे में नफीस की ढाई वर्ष की भतीजी आलिया आ गयी और यह देखकर मां को बताने दूसरे कमरे में चली गयी। तभी नफीस उसके पीछे दौडा और दूसरे कमरे में जाकर मां बेटी को हथौडे से प्रहार कर मार दिया। घर में ही इस हत्याकांड को अंजाम देकर नफीस वह अपने ससुराल शादी में शामिल होने के लिये बिवार क्षेत्र के बिहूनीकला गांव पहुंच गया।
नफीस को शाम के समय हमीरपुर जिले से ही गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। नफीस पहले ट्रक चलाता था और नशे में करीब दो साल पहले उसने पांच लोगों को ट्रक से कुचल दिया था। आजकल वह छोटे मोटे काम कर अपना गुजारा चलाता था लेकिन शराब की लत बादस्तूर जारी थी ।
डीआईजी बीएनराय ने कहा कि इसका अपराधिक इतिहास भी है। यह पहले भी छोटी मोटी घटनायें कर चुका है। उन्होने कहा कि फोरेंसिक टीम के माध्यम से इस घटना का खुलासा किया गया है। तीन डाक्टरो के पैनल से मृतकों को पोस्टमार्टम कराया गया है। घटना के खुलासे के लिए पुलिस अधीक्षक हेमराज मीना ने दो टीमे गठित की थी। एडीजे ने इन दोनों टीमों को 25-25 हजार का ईनाम दिया है।
सं सोनिया
वार्ता
image