Saturday, Apr 27 2024 | Time 04:19 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


जौनपुर में सात तस्कर गिरफ्तार,दो करोड़ का गांजा बरामद

लखनऊ, 08 जुलाई (वार्ता) उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने जौनपुर से मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले अन्तर्राज्यीय गिरोह के सात सदस्यों को गिरफ्तार कर उनके वाहन से 269 किलो गांजा बरामद किया,जिसकी कीमत अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में करीब दो करोड़ रुपये आंकी गई है।
एसटीएफ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह ने सोमवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि अन्तर्राज्यीय स्तर पर मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले गिरोह के सदस्यों के प्रदेश में सक्रिय हाेने की सूचना मिल रही थी। गिरोह को पकड़ने के लिए एसटीएफ की टीम को लगाया गया था। रविवार रात सूचना मिली कि उडीसा से कुछ तस्कर गैरवा चन्दन सिंह अपने साथियों के साथ जौनपुर जिले के सरफतहां क्षेत्र में स्थित डीह असरफा बाद के पास
कार से गांजा सप्लाई करने आने वाला है।
उन्होंने बताया कि इस सूचना पर एसटीएफ की टीम ने मुखबिर द्वारा बताये गये स्थान पर पहुंचकर घेराबन्दी की गयी । उसी समय शाहगंज की तरफ से दो कार आती दिखाई दी ,जिन्हें रोकने का प्रयास किया गया जो वह लोग भागने लगे। एसटीएफ की टीम ने घेराबंदी कर तस्करों को रोक लिया और उनके वाहनों की तलाशी ली,तो 269 किलो गांजा
बरामद किया गया।
श्री सिंह ने बताया कि मौके से जौनपुर निवासी धीरेन्द प्रताप सिंह उर्फ चन्दन सिंह ,अमित कुमार सिंह उर्फ राजन,उत्सव सिंह उर्फ मंगल, सुभाष सिंह और मनोज कुमार के अलावा सुल्तानपुर निवासी अनिल कुमार और सलीम शेख को गिरफ्तार किया गया।
पूछताछ पर गिरफ्तार तस्करों ने बताया कि गिरोह के सदस्य उड़ीसा के कोरापुर निवासी प्रमोद उर्फ मुन्ना से गांजा लेकर आते है और जौनपुर तथा आस-पास के जिलों में सप्लाई करते हैं। इसके पहले भी ये लोग कई बार इसी प्रकार गांजा की खेप यहां लेकर आये है। यह गिरोह कई साल से गांजा ला रहे है।
श्री सिंह ने बताया कि गिरफ्तार तस्करों के विरूद्ध नाकोटिक्स कंट्रोल ब्यूराे(एनसीबी) लखनऊ द्वारा एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज करा दिया गया है। आरोपियों को अदालत में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया है।
त्यागी
वार्ता
image