Saturday, Apr 27 2024 | Time 04:17 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


हाइवे पर हादसो को लेकर भाजपा सरकार संवेदनहीन : अखिलेश

लखनऊ 13 जुलाई (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सड़कों और राजमार्गों की बदहाल हालत पर चिंता व्यक्त करते हुये शनिवार को कहा कि हाइवे पर हो रहे सड़क हादसो काे लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार संवेदनहीन बनी हुयी है।
श्री यादव ने लखनऊ से कन्नौज की यात्रा के दौरान सड़कों की स्थिति पर चिंता जताते हुए कहा है कि भाजपा सरकार में जिस तरह राजधानी की सड़कों का हाल है उसी तरह हाईवे को भी खराब करना चाहती है। राज्य सरकार न सड़कों का रखरखाव कर पा रही है और नहीं यातायात की व्यवस्था दुरूस्त है। हाईवे पर दुर्घटनाओं के प्रति भाजपा संवेदनशून्य बनी हुई है। भाजपा को तो टोल टैक्स वसूलने में ही दिलचस्पी है।
उन्होने कहा कि भाजपा सरकार ने जो अव्यवस्था पैदा की है उससे यूपी में कोई भी निवेशक पूंजी निवेश में रूचि नहीं ले रहा है। अब तक भाजपा राज में हुए निवेशक सम्मेलनों से प्रदेश की प्रगति में कुछ भी हासिल नहीं हुआ है। भाजपा सरकार इस सम्बंध में ‘‘श्वेत पत्र‘‘ जारी करे ताकि उनकी बयानबाजी की हकीकत सामने आ सके।
उन्होंने कहा कि दुर्घटनाओं में जनधन की हानि होती है। हाईवे पर पुलिसिंग की व्यवस्था नहीं है। जो सुविधाएं थी उन्हें भी बर्बाद कर दिया गया है। भाजपा सरकार को इसकी फिक्र ही नहीं है कि यातायात सुगम और सुरक्षित हो। दुर्घटनाओं को रोकने के लिए उचित व्यवस्थाएं की जानी चाहिए।
श्री यादव ने कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे की लागत में भाजपा राज में लगातार वृद्धि के फलस्वरूप उसके निर्माण पर पहले से घोषित व्यय से दुगना खर्च आ रहा है। इस पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के किनारे जन-सुविधाएं, सर्विस लेन, मंडी आदि भी नहीं बनाये जा रहे है। आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे समाजवादी सरकार में बनी जिसकी गुणवत्ता की पुष्टि इससे होती है कि वहां वायुसेना का मालवाहक जहाज तथा युद्धक विमान भी उतर चुके है। भाजपा सरकार अपने एक्सप्रेस-वे जल्दी बनाकर तो दिखाएं। साथ ही इसका ब्यौरा सार्वजनिक करें।
सं प्रदीप
वार्ता
image