Saturday, Apr 27 2024 | Time 06:19 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


एटा में आनर किलिंग के आरोपी दंपत्ति गिरफ्तार

एटा 14 जुलाई (वार्ता) उत्तर प्रदेश मे एटा जिले के मलावन क्षेत्र में आनर किलिंग के आरोपी दंपत्ति को पुलिस ने रविवार को गिरफ्तार कर लिया वहीं लडकी के मामा की तलाश की जा रही है।
पुलिस ने बताया कि बदनामी के डर से दंपत्ति ने पहले अलीगढ़ में बेटी के प्रेमी की हत्या की जबकि बाद में पुत्री को भी गोली मार दी और मरा समझ कर फरार हो गये थे। युवती अभी भी अलीगढ़ मेडिकल कॉलेज में जिंदगी और मौत के बीच संघर्ष कर रही है।
उन्होने बताया कि एटा जिले के मलावन थाना क्षेत्र निवासी नूरजहां और अफरोज ने अपनी पुत्री निशा के प्रेमी आमिर की छह जुलाई को अलीगढ में गोली मार कर हत्या कर दी थी जबकि बाद में 10 जुलाई को उन्होने निशा को गोली मार दी और लहूलुहान हालत में छोड़ कर भाग निकले। आनर किलिंग की इस वारदात में शामिल लड़की का मामा इस्याक की सरगर्मी से तलाश की जा रही है।
उन्होने बताया कि आमिर की हत्या की निशा चश्मदीद गवाह थी,जिसके चलते निशा की भी गोली मारकर हत्या की कोशिश की गई। एटा के बारथर गाँव की रहने वाली निशा अपने माँ, बाप के साथ अलीगढ़ में रह रही थी। वही वह आमिर नाम के युवक से प्यार करने लगी थी और उससे शादी करना चाहती थी। नाक के सवाल और बदनामी से बचने के लिए लड़की के मां पिता ने यह खौफनाक कदम उठाया।
सं प्रदीप
वार्ता
image