Saturday, Apr 27 2024 | Time 02:19 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


गोरखपुर जोन में करीब तीस फीसदी पुलिस की कमी:दावा शेरपा

गोरखपुर जोन में करीब तीस फीसदी पुलिस की कमी:दावा शेरपा

देवरिया,14 जुलाई (वार्ता) उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जोन में करीब तीस प्रतिशत पुलिसकर्मियों की कमी है और इसे जल्द पूरा कर लिया जायेगा।

गोरखपुर जोने के अपर पुलिस महानिदेशक दावा शेरपा ने रविवार को यहां पुलिस समीक्षा के बाद संवाददाताओं से कहा कि जोन में पुलिसकर्मियों की करीब 30 प्रतिशत कमी है। इसका कारण दो तीन सालों काफी संख्या में पुलिसकर्मी सेवा पूरी कर चुके हैं। इस के कारण पुलिस में कमी आयी है और जल्द ही ट्रेनिंग पूरी कर नये जवान आ रहे है।

उन्होंने कहा कि जोन में पुलिस अपराधियों पर लगाम कस रही है और उनकी जगह जेल में होगी। पुलिस अपराधियों पर कड़ी कार्रवाई कर रही है। उन्होंने कहा कि पुलिस का अपराधियों में भय होना चाहिए। पुलिस को अपने व्यवहार में भी परिवर्तन लाने की जरूरत है। अगर पुलिस थानों और चौकियों में फरियादियों और जरूरतमंद लोगों से सही ढंग से बातचीत कर काम करें, तो जनता में पुलिस का और विश्वास बढ़ेगा और पुलिस तंत्र मजबूत होगा।

उन्होंने देवरिया,गोंडा और सिद्धार्थनगर पुलिस की तारीफ करते हुये कहा कि यहां की पुलिस अच्छा काम करके लोगों में और विश्वास जीतने का काम किया है। देवरिया पुलिस को उन्होंने जोन में छठे नम्बर पर रखते हुये कहा कि यहां की पुलिस नये कलेवर के साथ अच्छा काम कर रही है।

श्री शेरपा ने बताया कि गोरखपुर जोन में 59 लापरवाह और सही ढंग से काम न करने वाले पुलिस कर्मियों को रिटायर करने की कवायद चल रही है। जिसमें देवरिया के दो पुलिसकर्मियों का भी नाम चल रहा है।

सं त्यागी

वार्ता

image