Saturday, Apr 27 2024 | Time 09:59 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


बरेली विधायक की बेटी पहुंची न्यायालय, अधिवक्ताओं ने की धक्का मुक्की

प्रयागराज,15 जुलाई (वार्ता)सुरक्षा के लिये इलाहाबाद उच्च न्यायालय पहुंची भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बरेली सीट से विधायक राजेश मिश्र की बेटी साक्षी के पति अजितेश के साथ साेमवार को अधिवक्ताओं ने धक्का-मुक्की की।
न्यायमूर्ति वाई.के. श्रीवास्तव ने मामले की सुनवाई की। पुलिस की लापरवाही को लेकर कड़ी फटकार लगाते हुए याची साक्षी मिश्रा और अजितेश को पूर्ण पुलिस सुरक्षा प्रदान करने का आदेश दिया। अदालत ने दोनों को बालिग माना है और पुलिस को उन्हें सुरक्षा देने का आदेश दिया है।
न्यायालय परिसर में पुलिस और महिला पुलिस साक्षी और अजितेश को लेकर न्यायाधीश के चेम्बर में जा रहे थे कि अधिवक्ताओं का एक समूह ने उन्हें पीटना शुरू कर दिया। पुलिस के साथ महिला पुलिस को बीच बचाव करते हुए हल्की धक्का-मुक्की का सामना करना पड़ा।
गौरतलब है कि बरेली से विधायक राजेश मिश्र की बेटी साक्षी ने दलित युवक अजितेश से ब्याह रचाने पर इलाहाबाद उच्च न्यायालय में याचिका दाखिल कर सुरक्षा की मांग की है। 11 जुलाई को न्यायालय में नहीं आने के कारण याचिका की अगली सुनवाई 15 जुलाई को निर्धारित की गयी थी।
याचीगण का कहना है कि उन्होंने शादी कर ली है। साक्षी ने अपने पति अभितेश कुमार की जान को खतरा बताते हुए याचिका दाखिल की है और दोनों के शान्तिपूर्ण जीवन में किसी के हस्तक्षेप पर रोक लगाने की मांग की गयी है।
याचिका में दलित से शादी के खिलाफ अपने पिता एवं परिवार के दूसरे लोगों से जान का खतरा बताया गया है। याची का कहना है कि दोनों बालिग है और अपनी मर्जी से मंदिर में शादी कर ली है। याचिका में बरेली पुलिस पर भी विधायक पिता के दबाव में काम करने का आरोप लगाया गया है।
दिनेश भंडारी
वार्ता
image