Saturday, Apr 27 2024 | Time 09:29 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


मेरठ में गोदामों में भीषण आग से करोड़ों का माल स्वाहा

मेरठ में गोदामों में भीषण आग से करोड़ों का माल स्वाहा

मेरठ, 17 जुलाई (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मेरठ में बुधवार को टाटा टेलीकॉम और ब्लॉसम बियर के गोदामों में लगी भीषण आग से करोड़ों रुपये का सामान जलकर राख हो गया।

आग इतनी विकराल थी कि उसने आस पास के कई अन्य गोदामों को भी अपनी चपेट में ले लिया जिससे क्षेत्र में अफरा तफरी मच गई और लोग अपने घरों से बाहर निकल आये। एक दर्जन से अधिक दमकल गाड़ियों ने मौके पर पहुंच कर आग बुझाने की कोशिश की।

पुलिस के अनुसार ट्रांसपोर्ट नगर क्षेत्र के बागपत रोड स्थित टाटा टेलीकॉम और ब्लॉसम इंडस्ट्रीज लिमिटेड कंपनी के गोदामों में सुबह भीषण आग लग गई। कुछ ही देर में आग ने इतना विकराल रूप धारण कर लिया कि आसपास के तीन गोदाम भी इसकी चपेट में आ गए।

उन्होने बताया कि दमकल विभाग की एक दर्जन से अधिक गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और आग बुझाने में लगी रहीं। कई घंटे की मशकत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। आग से गोदाम के तमाम शेड भी गिर गए। सुबह अचानक आग लगने से आसपास के लोग अपने अपने घरों और दुकानों से बाहर निकल आए जिससे यातायात रुक गया और अफरा तफरी मच गई।

मुख्य अग्निशमन अधिकारी अजय कुमार शर्मा ने बताया कि आग लगने का कारण अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है लेकिन प्रारंभिक जांच में करोड़ों रुपये के माल के जलकर स्वाहा होना सामने आया है। उन्होंने बताया कि समय रहते पास में किताबों के गोदाम को आग लगने से बचा लिया गया वरना आग काबू से बाहर हो सकती थी।

सं प्रदीप

वार्ता

image