Saturday, Apr 27 2024 | Time 06:04 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


अपराध दूसरी लीड सामूहिक हत्या दो अंतिम सोनभद्र

पुलिस अधिकारी ने बताया कि बातचीत के दौरान आदिवासियों और प्रधान समर्थको के बीच मारपीट शुरू हो गयी। इस बीच प्रधान के गुर्गो ने कई असलहो से अंधाधुंध फायर करना शुरू कर दिया जिससे मौके पर दर्जनो लोग गोली का शिकार हो गये। सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक सलमान ताज पाटिल दल बल के साथ मौके पर पहुंच गये और सभी घायलो को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र घोरावल भेजवाया जहां डाक्टर ने तीन महिला समेत नौ लोगों को मृत घोषित कर दिया और बाकी लोगों का प्राथमिक इलाज कर जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। जिला अस्पताल के डाक्टरो ने गंभीर रूप से घायल सात लोगों को ट्रामा सेन्टर वाराणसी के लिए रेफर कल दिया।
श्री शुक्ला ने बताया कि मृतकों में रामचन्द्र (50), राजेश (35), अशोक (35), रामघारी (60), दुर्गावती (55) , सुखंवती (40), राम सुन्दर (50), जवाहीर (48) और एक करीब 45 वर्षीय अज्ञात शामिल है।
जिलाधिकारी अंकित अग्रवाल ने बताया कि भूमि विवाद को लेकर यह घटना हुई है। कुछ लोग जमीन जोतने गए थे, जिसे दूसरे पक्ष में रोकने का प्रयास किया जिसके बाद गोलीबारी हुई।
डीजीपी ओपी सिंह ने कहा कि इस मामले में ग्राम प्रधान के भांजे गणेश और एक अन्य को गिरफ्तार किया जा चुका है जबकि प्रधान अभी फरार है। उन्होंने बताया कि ग्राम प्रधान ने किसी आईएएस से यह जमीन खरीदी थी, जिस पर ग्रामीणों का कब्ज़ा था। आज जब जमीन पर एक पक्ष जोतने गया तो ग्राम प्रधान से उनकी झड़प हुई जिसके बाद संघर्ष हुआ और ग्राम प्रधान की तरफ से गोलियां चलाई गई। मामले की जांच की जा रही है और किसी भी आरोपी को बख्शा नही जायेगा।
टीम प्रदीप
वार्ता
image