Saturday, Apr 27 2024 | Time 00:24 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


58 खण्ड विकास अधिकारियों की योग्यता के आधार पर तैनाती

लखनऊ 27 जुलाई, (वार्ता) उत्तर प्रदेश के राज्यमंत्री (स्वतन्त्र प्रभार) डाॅ महेन्द्र सिंह ने शनिवार को 58 नव पदोन्नत खण्ड विकास अधिकारियों को उनकी परफारमेंस के आधार पर नियुक्ति एवं तैनाती पत्र प्रदान किये।
डा सिंह ने कहा कि सरकार की योजनाओं का क्रियान्वयन में किसी प्रकार की लापरवाही नहीं की जानी चाहिए। उन्होने कहा कि उत्तर प्रदेश विकास के मामले में देश में प्रथम स्थान पर है। इसको बनाये रखने की भावना से सभी को कार्य करना चाहिए। विभागीय कार्यों में किसी प्रकार की उदासीनता बर्दाश्त नहीं की जायेगी।
उन्होने कहा कि ग्राम्य विकास विभाग की योजनाओं के क्रियान्वयन में अधिकारियों की परफारमेन्स अच्छी नहीं होगी तो उनके खिलाफ कार्यवाही की जायेगी। जिले में खण्ड विकास अधिकारी का पद बहुत ही जिम्मेदारी का पद होता है सभी खण्ड विकास अधिकारी मेहनत एवं ईमानदारी से विभागीय योजनाओं का क्रियान्वयन सही ढंग से करना सुनिश्चित करें तथा उनका ब्लाक विकास कार्यों में नम्बर एक पर रहे, इसका ध्यान रखते हुए कार्य किया जाये।
नये प्रोन्नत बीडीओ को बधाई देते हुए डा सिंह ने कहा कि पदोन्नत खण्ड विकास अधिकारियों को उनकी इच्छानुसार जिलों के लिये तैनाती पत्र प्रदान की गई हैं। यह व्यवस्था ग्राम्य विकास विभाग में पहली बार की गई है। विभागीय योजनाओं की प्रगति में ग्राम्य विकास विभाग नम्बर एक पर है और आगे भी नम्बर एक पर रहे, उसी भावनाओं के साथ सभी अधिकारियों को कार्य करना है।
प्रदीप
वार्ता
image