Saturday, Apr 27 2024 | Time 04:40 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


अपराध-उन्नाव हादसा रिपोर्ट दो अंतिम रायबरेली/ लखनऊ

श्री कृष्ण ने बताया कि पुलिस विधायक और ट्रक मालिक एवं अन्य के मोबाइल फोन की भी जांच करा रही है। उन्होंने बताया रेप पीड़िता की सुरक्षा के नौ पुलिसकर्मी लगे हैं। उन्होंने बताया कि हादसे के समय सुरक्षाकर्मी उसके साथ नहीं थे। पता चला कि कार छोटी थी और इसलिए सुरक्षाकर्मी उसके साथ नहीं आये थे। उन्होंने बताया कि सुरक्षाकर्मियों के साथ नहीं आने के मामले की जांच उन्नाव के पुलिस अधीक्षक कर रहे हैं।
उन्होंने बताया कि रेप पीड़िता की मां और बहन ने विधायक पर धमकी देने के आरोप लगाये हैं। उनकी जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि रेप पीड़िता दिल्ली में रहती है । उसके चाचा रायबरेली जेल में बंद हैं और वह उन्हें मिलने अपनी चाचाी और मौसी तथा वकील के साथ रायबरेली जा रही थी और उसकी दौरान गुरुबक्शगंज क्षेत्र में मौरंग के ट्रक से आमने-सामने की टक्कर हो गई थी। उन्हाेंने बताया कि हादसे के समय तेेज बारिश हो रही थी।
गौरलब है कि उन्नाव रेप पीड़िता कार से परिवार के लोगों के साथ रायबरेली जेल में बंद अपने चाचा से मिलने जा रहे थी। गुरुबक्शगंज क्षेत्र में रायबरेली-बांदा हाईवे पर सुल्तानपुर खेड़ा मोड़ के पास ट्रक ने कार को टक्कर मार दी । हादसे पीड़िता की माैसी और चाची की मृत्यु हो गई थी जबकि उसका वकील और पीडिता घायल हो गई थी। हादसे के बाद पुलिस ने चालक को गिरफ्तार कर लिया था। घटना के बाद लखनऊ जोन के अपर पुलिस महानिदेशक राजीव कृष्ण पुलिस अधिकारियों के साथ रायबरेली गये थे ।
आरोपी कुलदीप सेंगर उन्नाव के बांगरमऊ क्षेत्र से भाजपा के विधायक हैं। सेंगर उन्नाव के चर्चित दुष्कर्म मामले के आरोपी हैं। विधायक कुलदीप सेंगर पर आरोप है कि पीड़िता के साथ उसने चार जून, 2017 को अपने आवास पर दुष्कर्म किया था, विधायक आवास पर वह अपने एक रिश्तेदार के साथ नौकरी मांगने के लिए गई थी।
इस मामले में पीड़िता की तहतरीर पर उन्नाव के माखी थाने में भारतीय दंड संहिता की धारा 363, 366, 376, 506 और पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया था। शासन ने इस आदेश में इस पूरे मामले की जांच सीबीआई से कराने की अनुशंसा की थी, जिसे मंजूर कर लिया गया था।
त्यागी
वार्ता
image