Saturday, Apr 27 2024 | Time 03:17 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


लखनऊ समाधान दिवस में 846 प्रकरणों में से 33 प्रकरण निस्तारित

लखनऊ, 06 अगस्त (वार्ता) उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ जिले में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस पर 846 प्रकरणों में से 33 प्रकरणों का मौके पर ही निस्तारित करा दिया गया।
सूत्रों के अनुसार जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा की अध्यक्षता में मंगलवार को सरोजनी नगर तहसील में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। उन्होंने बताया कि जिलाधिकारी ने कहा कि सभी अधिकारी जनता की इन शिकायतों का निस्तारण त्वरित एवं समयबद्ध तरीके से एक सप्ताह में करना सुनिश्चित करें। उन्होने कहा कि शिकायतों के निस्तारण में यदि कोई समस्या है तो उसका कारण स्पष्ट करते हुए अवगत कराना सुनिश्चित किया जाये।
जिलाधिकारी ने बताया कि जल निकासी के सम्बन्ध में जो भी प्रकरण संज्ञान में आ रहे है उनका शीघ्र निस्तारण कराया जा रहा है जिससे कि बरसात के मौसम को देखते हुए जल निकासी की कोई समस्या उत्पन्न न हो। उन्होंने बताया कि अवैध कब्जों से सम्बन्धित शिकायतों में भू-माफियाओं को चिन्हित कर उन पर कार्रवाई की जा रही है, इसके साथ ही अवैध खनन से सम्बन्धित प्राप्त शिकायतों में भी खनन माफियाओं को चिन्हित कर उनके विरूद्ध कार्रवाई की जा रही है।
श्री राज न बताया कि सम्पूर्ण समाधान दिवस में कुल 846 प्रकरण प्राप्त हुए जिसमे से 33 प्रकरणों का निस्तारण मौके पर ही कर दिया गया, शेष प्रकरणों को निस्तारण के लिए सम्बन्धित विभागों को शिकायती पत्र इस निर्देश के साथ उपलब्ध करा दिया गये हैं कि उनका निस्तारण एक सप्ताह में सुनिश्चित कराने के निर्देश दिये हैं।
उन्होंने बताया कि आज के आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में तहसील सदर में 28 प्रकरण प्राप्त हुए , तहसील मलिहाबाद में 177 मे से 14 प्रकरण का निस्तारण, तहसील बीकेटी में 184 मे 09 प्रकरण का निस्तारणं, मोहनलालगंज तहसील दिवस में 304 मे से 02 का निस्तारण हो सका, तहसील सरोजनीनगर में 185 मे से 08 प्रकरण का निस्तारण किया गया। शेष प्रकरणों को समयबद्ध निस्तारण के लिए सम्बन्धित विभागों को उपलब्ध करा दिये गये, जिलाधिकारी ने बताया कि जिले की पांच सम्पूर्ण समाधान दिवसों में पुलिस 142, राजस्व 377, विकास 144, शिक्षा 02, समाज कल्याण 22, चिकित्सा 03 तथा अन्य 156 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए है।
त्यागी
वार्ता
image