Saturday, Apr 27 2024 | Time 00:49 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


शहर मुफ्ती जरताब रजा बोले मुसलमानों के मसीहा नहीं आजम खां

पीलीभीत, 06 अगस्त (वार्ता) उत्तर प्रदेश में पीलीभीत के शहर मुफ्ती जरताब रजा ने रामपुर से समाजवादी पार्टी (सपा) सांसद आजम खान पर गंभीर टिप्पणी करते हुए वह मुसलमानों के मसीहा नहीं हैं और उन्होंने जौहर यूनिवर्सिटी कब्जाई है।
श्री रजा ने मंगलवार को यहां कहा कि आजम के खिलाफ राज्य सरकार के जो भी कदम उठाये हैं वह सही है। गरीबों को उनका हक मिलना चाहिए। उन्होंने कहा कि विवादों से घिरी रामपुर की जौहर यूनिवर्सिटी और आजम खान के विधायक बेटे अब्दुल्लाह पर एक के बाद एक बयान सामने आ रहे हैं और राज्य सरकार पूरे मामले पर सख्ती से कार्रवाई कर रही है।
पीलीभीत के शहर मुफ्ती जरताब रजा ने कहा कि जौहर यूनिवर्सिटी के नाम पर आजम द्वारा कब्जाई गई जमीन पर योगी सरकार सख्त कार्रवाई कर गरीबों को उनका हक दिलाये। उन्होंने यह भी कहा कि आजम खां मुसलमानों के मसीहा नहीं हैं, सरकार में मिनिस्टर रहते उन्होंने किसी मदरसे को ग्रांट नहीं दी और न ही मुसलमानों के उत्थान के लिए कोई कार्य किया।
उन्होंने कहा कि आज तक जौहर यूनिवर्सिटी में एक भी मुसलमान या गरीब बच्चे का दाखिला फ्री में नहीं हुआ।
जौहर यूनिवर्सिटी में अल्पसंख्यकों के लिए कोटा निर्धारित नहीं है। दाखिला लेने गए छात्रों को पैसे न होने की वजह से मायूस होकर लौटना पडा। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि उनकी लाइब्रेरी से चोरी की हुई किताबें मुस्लिमों एवं मदरसों को बदनाम कर रही हैं।
सं त्यागी
वार्ता
image