Saturday, Apr 27 2024 | Time 06:13 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उप्र में कई स्थानों पर अच्छी बारिश उमसभरी गर्मी से राहत

लखनऊ,07 अगस्त (वार्ता) उत्तर प्रदेश में लखनऊ समेत अन्य स्थानों पर हुई बारिश होने के बाद लोगों को उमसभरी गर्मी से राहत मिली है । बारिश के दौरान हरदोई में बिजली गिरने से तीन लोगों की मृत्यु हो गई।
मौसम विभाग के अनुसार लगनऊ में बुधवार को सर्वाधिक 032.6 मिमी बारिश हुई जबकि रायबरेली (फुरसतगंज),में 27.6 मिमी, सुल्तानपुर में 18.0 मिमी, झांसी में 7़ 08 मिमी, कानपुर 8़ 01 मिमी के अलावा हरदोई, बरेली, वाराणसी , इलाहाबाद ,मिर्जापुर और हमीरपुर में हल्की बारिश हुई है।
शाम के समय बारिश के बाद लखनऊ में न्यूनतम तापमान करीब 25 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से एक डिग्री कम है जबकि अधिकतम तापमान 34़ 03 डिग्री रहा जो सामान्य से एक डिग्री अधिक है। राज्य में सबसे अधिक तापमान 36.8 डिग्री सेल्सियस जो सामान्य से तीन अधिक जबकि न्यूनतम 24.0 डिग्री दर्ज किया गया जो सामान्य से दो डिग्री कम रहा। राज्य में अधिकतम तापमान सामान्य से तीन कम 30.2 डिग्री सेल्सियस अलीगढ़ दर्ज किया गया जबकि न्यूनतम तामपान सामान्य से एक कम 24.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। बारिश के कारण राज्य के अधिकांश हिस्सों में तापमान में कमी दर्ज की गई।
मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटे के दौरान कुछ स्थानों पर गरज-चमक के साथ बारिश होने के संभावना है। अगले तीन दिन तक बारिश के संबंध में कोई अलर्ट जारी नहीं किया है।
त्यागी
वार्ता
image