Saturday, Apr 27 2024 | Time 04:37 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


जौनपुर में दस हजार रुपये घूस लेते समय लेखपाल रंगेहाथ गिरफ्तार

जौनपुर में दस हजार रुपये घूस लेते समय लेखपाल रंगेहाथ गिरफ्तार

जौनपुर,16 अगस्त (वार्ता) उत्तर प्रदेश में जौनपुर जिले की मड़ियाहूं तहसील के लेखपाल को शुक्रवार को भ्रष्टाचार निवारण संगठन वाराणसी की टीम ने एक किसान से 10 हजार रुपये घूस लेते समय रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस प्रवक्ता ने यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मड़ियाहूं तहसील इलाके के बरेठी गांव निवासी किसान राजकुमार यादव ने एक सप्ताह पहले भ्रष्टाचार निवारण संगठन के वाराणसी कार्यालय में लिखित शिकायत की थी। उन्होंने लिखा था उसके खेत के बगल स्थित चकरोड को लेखपाल धीरज सिंह ने पड़ोसी के खेत में मिला दिया । वह जमीन को चकरोड़ की बता कर उसके आराजी को खत्म कर देना चाहता है। जमीन की पैमाइश कराने के लिए लेखपाल दस हजार की मांग कर रहा है और पैसा नहीं देने पर पूरा खेत ही पड़ोसी को देने की धमकी दे रहा है।

उन्होंने बताया कि भ्रष्टाचार निवारण संगठन की टीम ने मामले की गंभीरता को लेते हुए पीड़ित राजकुमार को शुक्रवार को लेखपाल को पैसा देने की बात कही , तय समय पर लेखपाल बरसठी क्षेत्र में मियां चक बाजार पहुंचकर राजकुमार से 10 हजार रुपये लेकर चकरोड को सही करने की बात कर रहा था। उसी समय भ्रष्टाचार निवारण संगठन की टीम ने लेखपाल धीरज सिंह को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया।

इस संबंध में गिरफ्तार आरोपी लेखपाल के खिलाफ बरसठी थाने मामला दर्ज करा दिया है। मामले की छानबीन की

जा रही है।

सं त्यागी

वार्ता

image