Saturday, Apr 27 2024 | Time 02:06 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


बुलंदशहर से चार तस्कर गिरफ्तार, 50 लाख की शराब बरामद

बुलंदशहर, 21 अगस्त (वार्ता) उत्तर प्रदेश की बुलंदशहर जिला पुलिस ने खुर्जा नगर क्षेत्र से चार शराब तस्करों को गिरफ्तार कर उनके कंटेनर में लदी हरियाणा निर्मित अंग्रेजी शराब की 770 पेटी बरामद की ,जिसकी कीमत करीब 50 लाख रूपये आंकी गई है।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह ने बुधवार को यह यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि खुर्जा नगर पुलिस ने मंगलवार रात में चेकिंग के दौरान एक कंटेनर की तलाशी ली,जिसमें 770 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद की। उन्होंने बताया कि कंटेनर के आगे सुरक्षा की दृष्टि से एक कार भी चल रही थी। कार के आगे और पीछे लगी नम्बर प्लेट अलग-अलग नम्बरों की हैं।
उन्होंने बताया कि बताया कि पुलिस ने घेराबादी कर कार एवं कंटेनर पर सवार खालिद, वसीम, सुरेश और दीपक को गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गये चारों लोग मूलरूप से हरियाणा के रहने हैं । ये लागे शराब तस्कर गिरोह के सक्रिय सदस्य हैं। बरामद शराब हरियाणा निर्मित है। उन्होंने बताया कि शराब का मालिक हरियाणा का कुख्यात शराब तस्कर अमित और सुबोध हैं।
श्री सिंह ने बताया कि गिरोह का शराब तस्करी का ढंग भी निराला है। शराब तस्कर गाड़ी में शराब की पेटियां लादकर सड़क किनारे बनें ढाबों पर खड़ी करवा देते हैं। गाड़ी की चाबी गाड़ी में ही लगी रहती है। जब गाड़ी में शराब लद जाती है तब शराब माफिया अपने कर्मचारियों को फोन के द्वारा सूचना देते हैं कि अमुख नम्बर की गाड़ी फला ढाबे पर खड़ी है । उसके बाद चालक को बताया जाता है कि गाड़ी कहा ले जानी है । सुरक्षा व सावधानी बतौर शराब से लदी गाड़ी के आगे कार में सवार होकर शराब माफिया के कर्मचारी आगे आगे चलते हैं। उन्होंने बताया कि तस्करी कर लायी गयी शराब को महंगे दाम पर बेचा जाता है। पुलिस गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश कर रही है।
सं त्यागी
वार्ता
image