Saturday, Apr 27 2024 | Time 05:29 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


झांसी: ठेकेदार बलवीर हत्याकांड का आरोपी गिरफ्तार

झांसी 21 अगस्त (वार्ता) उत्तर प्रदेश में झांसी के कोतवाली थाना क्षेत्र में चार दिन पहले हुई चर्चित ठेकेदार बलवीर की हत्या मामले में एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।
यहां पुलिस लाइन स्थित सभागार में हत्याकाण्ड का बुधवार को खुलासा करते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) डा. ओपी सिंह ने बताया कि नई बस्ती निवासी ठेकेदार बलवीर प्रजापति के हत्या मामले में एक आरोपी अभय अग्रवार को पुलिस ने बीती रात दबोच लिया। पुलिस ने उसके कब्जे से मृतक के लूटे गये रूपयों में से करीब दो लाख 6 हजार की नकदी और एक मोबाइल बरामद कर लिया। वही शेष हत्यारोपियों की तलाश में पुलिस टीमें जुटी हुई है।
बलवीर ने पीताम्बरा एन्कलेव में एक फ्लैट खरीदा था। एग्रीमेन्ट होने के बाद वह 17 अगस्त को फ्लैट की रजिस्ट्री कराने के लिए घर से करीब 17 लाख रूपये लेकर पीताम्बरा एन्कलेव पहुंचा। इसके बाद वह देर शाम तक घर न पहुंचा और मोबाइल नम्बर बंद जा रहे थे। वही रात में पुलिस को उसका शव फ्लैट में पड़ा हुआ मिला। उसकी हत्या हथौडे से सिर कुचलकर की गई थी। मृतक के पुत्र कपिल की तहरीर पर पुलिस ने अभय अग्रवाल निवासी टकसाल मानिक चौंक, दिनेश सिंह परिहार व प्रियंका के विरूद्व हत्या का मामला दर्ज कर लिया था।
मंगलवार की रात पुलिस टीम ने ग्वालियर रोड रेलवे क्रासिंग के पास से अभय को दबोच लिया। हत्यारोपी ने पूछताछ में बताया कि मृतक बलवीर और फरार हत्यारोपी प्रियंका के सम्बधों को लेकर उसके पति हंसराज में अनबन चल रही थी। वही मृतक ने प्रियंका को अपने फ्लैट में एक कमरा दे रखा था, उसी फ्लैट में अभय अग्रवाल की रह रहा था। बलवीर जब 17 अगस्त को फ्लैट की रजिस्ट्री कराने के लिए रूपये लेकर फ्लैट पर पहुंचा तभी वहां मौजूद अभय अग्रवाल, प्रियंका और उसके पति हंसराज ने पूर्व निर्धारित योजना के तहत हथौडे से सिर कुचलकर उसकी हत्या कर दी और शव को कमरे में बंद करके 17 लाख रूपये लेकर भाग निकले। इसके बाद हंसराज ने अभय को ढाई लाख रूपये दिये और उसने उन्हीं रूपयों में से एक मोबाइल फोन खरीदा।
एसएसपी ने बताया कि गिरफ्त में आये हत्यारोपी अभय ने पुलिस के साथ जाकर नया गांव निवासी पूजा कुशवाहा के घर से 02 लाख 06 हजार की नकदी , खरीदा गया मोबाइल और उसकी रसीद लेकर पुलिस के सुपुर्द किया। पुलिस की टीमें लगातार फरार प्रियका और हंसराज की तलाश में जुटी हुई है। जल्द ही शेष हत्यारोपियों की गिरफ्तारी के बाद ही सारी हकीकत सामने होगी।
सोनिया
वार्ता
image