Saturday, Apr 27 2024 | Time 07:11 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


अमरोहा में किशोर करंट की चपेट में आकर झुलसा

अमरोहा 22 अगस्त (वार्ता)उत्तर प्रदेश में अमरोहा के डिडौली क्षेत्र में बिजली विभाग की लापरवाही के कारण एक किशोर हाईटेंशन की चपेट में आकर गंभीर रूप से झुलस गया।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि डिडौली क्षेत्र के सिगोरा विद्दुत सर्किल में गुरुवार सुबह बिजली विभाग मौजूदगी में ढकिया चमन निवासी नफीस के 16 वर्षीय नाबालिग बेटे छोटे को पचास रुपये का लालच देकर एक उच्च स्तरीय विद्युतीय प्रवाह वाली लाईन के खंबे पर खराबी को दुरुस्त करने के उद्देश्य से चढा दिया।
उन्होंने बताया कि नाबालिग 50 रुपये के लालचवश खंबे पर चढ तो गया,लेकिन ऊपर जाकर वह बिजली के झटके से समीप के यूकेलिप्टस के पेड और खंबे पर झूल गया। बिजली के खंभे पर झूल जाने की खबर पूरे गांव में आग की तरह फैल गई। आनन फानन में गांव वालों की मदद से नाबालिक बच्चे को पोल से नीचे उतारा गया। तब तक पीडित किशोर पूरी तरह होश खो चुका था। परिजन उसे नजदीक के चिकित्सकों के पास ले गये। चिकित्सकों ने स्वास्थ्य परीक्षण के बाद उसकी हालत गंभीर देखते हुये उसे दिल्ली के लिये रेफर कर दिया। इस घटना का वीडिओ वायरल होने पर विभाग में हडकंप मच गया है।
पीडित किशोर के परिजनों ने बिजली विभाग के खिलाफ थाने में मुकदमा दर्ज करा दिया गया है। विभागीय अधिकारियों ने किसी भी जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ते हुए सिंगौरा के लाइनमैन चंद्रभान को दोषी ठहराया है।पुलिस मामले की जांच कर रही है।
सं भंडारी
वार्ता
image