Saturday, Apr 27 2024 | Time 00:03 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


सहारनपुर पत्रकार हत्याकांड के मुख्य हत्यारोपी के पिता पर भी मुकदमा

सहारनपुर, 23 अगस्त (वार्ता) उत्तर प्रदेश में सहारनपुर के नगर कोतवाली क्षेत्र में हुए पत्रकार आशीष धीमान और उसके भाई आशुतोष की हत्या के मामले में मुख्य आराेपी महिपाल सैनी के पिता के खिलाफ भी लाइसेंसी हथियारों के दुरूपयोग करने का मामला दर्ज किया गया है।
पुलिस अधीक्षक (सिटी) विनीत भटनागर ने आज बताया यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि महिपाल के पिता जगदीश सैनी के नाम दो लाइसेंसी हथियार हैं। उनका इस्तेमाल महिपाल सैनी कर रहा था। पत्रकार हत्याकाण्ड के मुख्य आरोपी महिपाल सैनी की गिरफ्तार के बाद उससे बरामद हुए हथियार की जांच के बाद यह मामला सामने आया था। उन्होंने बताया कि बरामद लाइसेंसी हथियार जगदीश सैनी के नाम के थे और बेटा अपने पास रखता था।
उन्होंने बताया कि इस मामले को गंभीरता से लेते हुए बरामद हथियारों के लाइसेंस रद्द करने के लिए जिलाधिकारी को पत्र लिखा गया है।
इस बीच दोनों भाईयों की शोकसभा में शामिल होने आए समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम ने
इस घटना की कड़े शब्दो में निंदा करते हुए राज्य सरकार से मांग की कि मृतक परिजनों को 50-50 लाख रूपए का मुआवजा दिया जाय।
गौरतलब है कि रविवार को सहारनपुर कोतवाली इलाके में माधोनगर निवासी महिपाल और उसके पुत्रों ने मामूली बातपर पत्रकार आशीष धीमान और उसके भाई आशुतोष की गोली मारकर हत्या कर दी थी । इस मामले में पुलिस अब तक महिपाल उसके दो पुत्रों, पत्नी व पुत्री को गिरफ्तार कर चुकी है जबकि उसका तीसरा पुत्र अभी फरार है। पुलिस उसकी सरगर्मी से तलाश कर रही है।
सं त्यागी
वार्ता
image