Saturday, Apr 27 2024 | Time 05:43 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


शाहजहांपुर में लापता विधि छात्रा राजस्थान में मिली

शाहजहांपुर में लापता विधि छात्रा राजस्थान में मिली

लखनऊ, 30 अगस्त (वार्ता) पूर्व केन्द्रीय राज्य मंत्री स्वामी चिन्मयानंद पर यौन शोषण का आरोप लगाने उत्तर प्रदेश में शाहजहांपुर की विधि छात्रा का पुलिस ने पता लगा लिया है।

पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह ने शुक्रवार को बताया कि छात्रा के राजस्थान में अपने एक मित्र के साथ होने का पता चल है। छात्रा को लाने के लिये पुलिस दल रवाना कर दिया गया है जिसके देर शाम तक छात्रा के साथ यहां पहुंचने की उम्मीद है।

इससे पहले बरेली के अपर पुलिस महानिदेशक अविनाश चंद्र ने बताया था कि छात्रा का लोकेशन आखिरी बार दिल्ली में द्वारका के एक होटल में मिली थी हालांकि पुलिस दल के वहां पहुंचने से पहले लड़की वहां से जा चुकी थी।

श्री सिंह ने बताया कि छात्रा संजय नामक लड़के के साथ मिली है। वह भी एलएलबी का छात्र है। संजय और लापता छात्रा को राजस्थान पुलिस ने अपनी देखरेख में ले लिया है जहां उत्तर प्रदेश पुलिस के जवान उन्हे लेकर आ रहे हैं। छात्रा और उसके मित्र से पुलिस पूछताछ करेगी।

गौरतलब है कि लापता छात्रा ने पूर्व गृह राज्यमंत्री चिन्मयानंद पर गंभीर आरोप लगाये थे। उसने सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल किया था और वीडियो सार्वजनिक करने की बात कही थी। 24 अगस्त को फेसबुक पर अपलोड किए गए एक वीडियो में छात्रा ने पूर्व मंत्री की तरफ इशारा करते हुए कहा था कि उनसे उसे और उसके परिवार को जान का खतरा है जिसके बाद छात्रा लापता हो गयी थी। मंगलवार देर शाम छात्रा के पिता की तहरीर पर कोतवाली पुलिस ने स्वामी चिन्मयानंद के खिलाफ मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

प्रदीप

वार्ता

image