Friday, Apr 26 2024 | Time 20:02 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उत्तर प्रदेश-निकाय ओडीएफ दो अंतिम लखनऊ

स्मार्ट सिटी परियोजना की धीमी प्रगति पर उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि मुख्यालय स्तर से उक्त का गहन अनुश्रवण करते हुए स्मार्ट सिटी परियोजनाओं के क्रियान्वयन में गति लायी जाय और मुख्यालय स्तर पर एक सेन्ट्रल कमान्ड एण्ड कन्ट्रोल सिस्टम इस प्रकार बनाया जाय जिससे कि विभाग की विभिन्न परियोजनाओं का क्रियान्वयन एवं निकायों के साथ अनुश्रवण की व्यवस्था स्मार्ट कन्ट्रोल एण्ड कमान्ड सिस्टम से मुख्यालय स्तर से सुनिश्चित की जा सके।
उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि अमृृत योजना तहत अवशेष समस्त परियोजनाओं की निविदा प्रत्येक दशा में अगले दो माह में लक्ष्य निर्धारित कर पूर्ण कर लिया जाय । जिन परियोजनाओं की निविदा हो चुकी है उन पर कार्य तेजी से कराया जाय,जिससे पेयजल एवं सीवरेज परियोजनाओं का लाभ यथाशीघ्र नागरिकों को उपलब्ध हो सके।
श्री टण्डन ने नगरीय परिवहन की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिये कि शहरी क्षेत्र में नागरिकों के लिए आधुनिकतम इलेक्ट्रिक बसों के संचालन के लिए 600 बसों के संचालन के विषयगत निविदा का कार्य यथाशीघ्र पूर्ण कराते हुए पुरानी हो चुकी बसों के स्थान पर नई सीएनजी बसों को लिये जाने के विषयगत कार्ययोजना बनाकर कार्यवाही शीघ्रता से सुनिश्चित की जाय।
उन्होंने शहरों के अन्दर मैकेनाइज्ड मशीनों के द्वारा सफाई कार्य कराये जायें। साॅलिड वेस्ट मैनेजमेंट में कार्यों में धीमी प्रगति पर मंत्री द्वारा कहा गया कि इसमें शीघ्रता से कार्रवाई की जाये। जल निगम अपने आवंटित कार्यों को समय के अन्तर्गत पूर्ण कराये। उन्होंने उपस्थित अधिकारियों को इस आशय के निर्देश दिये कि शहरी क्षेत्रों में आम नागरिकों की सुविधा के लिए क्रियान्वित की जाने वाली शासन की परियोजनाओें में तेजी लायी जाय और गुणवत्ता परक कार्य सुनिश्चित किया जाय। निकायों द्वारा किये जा रहे कार्यों के अनुश्रवण के लिए सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) का प्रयोग बढ़ाया जाय और निकायों के साथ मुख्यालय स्तर पर ऑनलाइन अनुश्रवण की व्यवस्था सुनिश्चित की जाय।
बैठक में नगर विकास विभाग के प्रमुख सचिव मनोज कुमार सिंह, अध्यक्ष नगर पालिका वित्तीय संसाधन बोर्ड राकेश गर्ग के साथ-साथ समस्त सचिव, विशेष सचिव एवं अनुभाग स्तर तक के अधिकारी उपस्थित रहे।
त्यागी
वार्ता
More News
गोकशी की खुली छूट देना चाहती है कांग्रेस : योगी

गोकशी की खुली छूट देना चाहती है कांग्रेस : योगी

26 Apr 2024 | 5:39 PM

मुरादाबाद, 26 अप्रैल (वार्ता) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कहा कि अल्पसंख्यकों को उनकी पसंद के खाने की छूट देने की घोषणा कर कांग्रेस गोकशी की छूट देने की तरफ इशारा कर रही है।

see more..
image