Saturday, Feb 29 2020 | Time 03:12 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • मेघालय में हुई झड़प के बाद कर्फ्यू, इंटरनेट सेवा निलंबित
  • कमल ने रजनी से गठबंधन का विकल्प रखा खुला
  • पाकिस्तान में ट्रेन-बस टक्कर, 15 की मौत, 30 से अधिक घायल
राज्य » उत्तर प्रदेश


इटावा में चबंल का पानी बना आफत,कई गांव का आवागमन ठप

इटावा , 12 सितंबर (वार्ता) राजस्थान के कोटा बैराज से छोडे गये पानी के चलते चंबल नदी ने रौद्ध रूप धारण कर लिया है,जिसे उत्तर प्रदेश के इटावा के कई गांव में पानी भरने से आवागमन ठप हो गया और यमुना की कछार में बोई गई बाजरे की फसल नष्ट्र हो गई है।
चकरनगर के उपजिलाधिकारी (एसडीएम) इंद्रजीत सिंह ने गुरुवार को यहां बताया कि बाढ़ पर पूरी तरह से नजर रखी जा रही है। उन्होंने बताया कि चंबल में आये पानी के बहाव ने यमुना की जलधारा को रोक दिया है। जिससे क्षेत्र के कुछ गांवों के रास्तों में पानी भरने से आवागमन ठप हो गया और खेतों में पानी भरने से फसल नष्ट हो रही है।
उन्होंने बताया कि बीहड के चकरनगर इलाके में बहने वाली चंबल नदी में कोटा (राजस्थान) बैराज से पानी छोडे जाने से नदी ने विशाल रूप धारण कर लिया है। चंबल की तेज जलधारा ने यमुना की जलधारा को रोक दिया,जिससे कछार में बोयी गयी बाजरे की फसल नष्ट हो गयी है। क्षेत्र के गांव कांयछी, निवी, गढाकास्दा, हरौली, नदा आदि के रास्तो में पानी भरने से ग्रामीणों का आवागमन ठप है। चंबल नदी का पानी बाबा सिद्धनाथ मंदिर के रास्ते में भरने से मंदिर पर मौजूद महात्माओं से संपर्क टूट गया है।
इस क्षेत्र में पांच नदियां होने से चारों तरफ फैला पानी आम जनता के लिये आफत बन गया है। श्री सिंह ने बताया कि बाढ़ पर पूरी तरह से नजर रखी जा रही है।
सं त्यागी
वार्ता
More News
देवरिया में बोर्ड परीक्षा में नकल कराने के आरोप में मुकदमा दर्ज

देवरिया में बोर्ड परीक्षा में नकल कराने के आरोप में मुकदमा दर्ज

28 Feb 2020 | 11:48 PM

देवरिया,28 फरवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश में देवरिया के रामपुर कारखाना में आज बोर्ड परीक्षा में नकल कराने के आरोप में केन्द्र व्यवस्थापक सहित तीन शिक्षकों पर मुकदमा दर्ज कराया गया है।

see more..
परीक्षा की शुचिता प्रभावित करने वाले विद्यालयों को किया जा रहा है नौटिस जारी:शर्मा

परीक्षा की शुचिता प्रभावित करने वाले विद्यालयों को किया जा रहा है नौटिस जारी:शर्मा

28 Feb 2020 | 11:48 PM

लखनऊ,28 फरवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश की बोर्ड परीक्षाओं को नकलविहीन एवं शुचितापूर्वक सम्पन्न कराने के लिए सरकार कटिबद्ध है और परीक्षा शुचिता प्रभावित करने वाले विद्यालयों को चिन्हित कर उन्हें मान्यता खत्म करने का नोटिस जारी किया जायेगा

see more..
बुंदेलखंड के कायर राजनेता खा गये बुंदेली भाषा को: कैलाश मढवईयां

बुंदेलखंड के कायर राजनेता खा गये बुंदेली भाषा को: कैलाश मढवईयां

28 Feb 2020 | 11:14 PM

झांसी 28 फरवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश की वीरांगना नगरी झांसी में शुक्रवार से शुरू हुए बुंदेलखंड साहित्य महोत्सव -2020 में आये जाने माने साहित्यकार, लेखक और कवि कैलाश मढवईया ने बेहद समृद्ध्र बुंदेली भाषा और साहित्य की वर्तमान दुर्दशा के लिए एक बहुत बड़ा कारण इस क्षेत्र के राजनेताओं को बताया जो अपने गौरवशाली इतिहास को पूरी तरह से भूल चुके हैं और उनके संरक्षण के अभाव में स्थिति इतनी खराब हुई।

see more..
image