Friday, Apr 26 2024 | Time 06:28 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


जालौन:राष्ट्रपिता की प्रतिमा खंडित किये जाने के बाद राजनीति हुई गर्म

जालौन 14 सितंबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के जालौन में एक स्कूल में स्थापित महात्मा गांधी की प्रतिमा को खंडित किये जाने के बाद शनिवार को सारा दिन राजनीतिक माहौल गरमाया रहा । कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने विभिन्न तरीकों से विरोध प्रदर्शन किये।
कांग्रेस पार्टी की पदाधिकारी एवं वरिष्ठ नेताओं ने गांधी इंटर कॉलेज स्टेशन रोड उरई पर खंडित प्रतिमा के विरोध में इसी स्कूल के सामने से एक मौन जुलूस निकाला जिसका नेतृत्व पूर्व विधायक विनोद चतुर्वेदी ,पूर्व जिला अध्यक्ष मनोज चतुर्वेदी ,जिला अध्यक्ष चौधरी श्याम सुंदर शहद कांग्रेस पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं और पदाधिकारियों ने किया। मौन जुलूस के दौरान सैकड़ों कार्यकर्ता विभिन्न मांगों की लिखी हुई पट्टिका अपने अपने हाथों में लेकर चल रहे थे तथा इसका समापन चौराहा के पास गांधी चबूतरा पर किया गया। प्रदशर्नकारी कार्यकर्ताओं की मांग थी की अराजक तत्वों को तत्काल गिरफ्तार किया जाए तथा नए सिरे से वैसी ही प्रतिमा दोबारा स्थापित की जाए। भविष्य के आंदोलन के बारे में पार्टी के कार्यकर्ता एवं पदाधिकारियों ने बताया कि आगे आंदोलन के लिए शीर्ष नेताओं का जो दिशा निर्देश प्राप्त होगा उसी तरह की रूपरेखा आगे बनाई जाएगी।
गौरतलब है कि विगत 13 सितंबर को कोतवाली उरई क्षेत्र के गांधी इंटर कॉलेज स्टेशन रोड उरई के परिसर में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा को कुछ अराजक तत्वों ने विखंडित कर दिया था। यह प्रतिमा स्कूल परिसर में 1970 में स्थापित की गई थी जिसका अनावरण तत्कालीन प्रधानमंत्री स्वर्गीय इंदिरा गांधी ने किया था । इसी प्रतिमा के क्षतिग्रस्त होने के बाद प्रशासन ने इसे ठीक कर दिया लेकिन राजनीतिक दल नयी प्रतिमा की स्थापना की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं।
सं सोनिया
वार्ता
More News
परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

25 Apr 2024 | 10:55 PM

बहराइच, 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में बहराइच जिले की कैसरगंज लोकसभा सीट पर लगातार तीन बार से सांसद बृजभूषण सिंह ने गुरुवार को समर्थकों को आश्वस्त करते हुये कहा कि वे परेशान न हों, टिकट तो आ ही जायेगा।

see more..
सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

25 Apr 2024 | 8:57 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने गुरुवार को कहा कि सोशल मीडिया की बदौलत कांग्रेस आज उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश के घर घर में अपनी उपस्थिति दर्ज करा चुकी है।

see more..
कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

25 Apr 2024 | 8:53 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के मीडिया विभाग के चेयरमैन पवन खेड़ा ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कांग्रेस के न्याय पत्र से इतना घबरा गए हैं कि वह अपनी गारंटियों को भूलकर दिन रात झूठा प्रोपेगेंडा फैला रहे हैं।

see more..
कांग्रेस राज में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया: ब्रजेश

कांग्रेस राज में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया: ब्रजेश

25 Apr 2024 | 8:48 PM

उन्नाव 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश सरकार के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने गुरुवार को कहा कि कांग्रेस सरकार में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सेवा, सुशासन एवं गरीब कल्याण के संकल्प के साथ सरकार की योजनाओं को गरीब, किसान, युवा तथा महिलाओं को समर्पित किया।

see more..
image