Saturday, Apr 27 2024 | Time 06:33 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


गोण्डा में घाघरा का जलस्तार खतरे के निशान से पार,कई गांव में बाढ़

गोण्डा ,19 सितम्बर (वार्ता ) उत्तर प्रदेश और आसपास के क्षेत्रों में हो रही बरसात से गोण्डा जिले के कर्नलगंज तहसील क्षेत्र में घाघरा का जलस्तर आज शाम खतरे के निशान को पार कर गया और कई गांव में बाढ़ आ गई।
अपर जिलाधिकारी रत्नाकर मिश्र ने गुरुवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि घाघरा नदी काजलस्तर निरन्तर बढ़ रहा है। नदी के तेज बहाव के कारण नदी के किनारे बने ऐल्गिन-चडसड़ी ,भिखारीपुर-सकरौर तटबंधो को बचाने के लिये राहत कर्मी युद्धस्तर पर बालू की बोरियां एवं बोल्डर डाला जा रहा है। उन्होंने बताया कि तटवर्ती निचले इलाकों में बसे रेक्सडिया , प्रतापपुर , घरकुइया , काशीपुर , नकहरा, परसावल एवं रायपुर समेत दस गांवो में बाढ़ का पानी घुस गया है।
श्री मिश्र ने बताया कि नदी के किनारे तटवर्ती करीब दस गांव के लोगों को घर खाली कर सुरक्षित स्थानों पर जाने की अपील की गई है। उन्होंने बताया कि पुलिस ,पीएसी ,जलपुलिस के साथ राजकीय आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ ) के जवान हर स्थिति से निपटने के लिये मोटरबोटों व नावों संग तैनात है। उन्होंने बताया कि बाढ़ से राहत के लिये बनी सभी छब्बीस बाढ़ चौकियों को एलर्ट कर राहत कर्मियों को सतर्क रहने के निर्देश दिये गये है ।
सं त्यागी
वार्ता
image