Saturday, Apr 27 2024 | Time 07:39 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उप्र विधानसभा उपचुनाव के लिए कुल 31 नामांकन दाखिल

लखनऊ, 27 सितम्बर(वार्ता) उत्तर प्रदेश में विधानसभा की 11 सीटों पर 21 अक्तूबर को होने वाले उपचुनाव के नामांकन भरने के पांचवे दिन शुक्रवार को 20 और प्रत्याशियों ने अपना पर्चा दाखिल किया। अब तक 31 प्रत्याशी नामांकन दाखिल कर चुके हैं।
राज्य निर्वाचन कार्यालय से आज यहां मिली जानकारी के अनुसार नामांकन दाखिल करने वालों में पांचवे दिन मुख्य रुप से नामंकन दाखिल करने वालों में मऊ जिले की घोषी सीट से कांग्रेस के राजनंदन यादव ने पर्चा दाखिल किया। इसके अलावा प्रतापगढ़ से बहुन समाज पार्टी (बसपा) के रणजीत सिंह और लोक दल के गुनाकर पाण्डेय और बहुनजन मुक्ति पार्टी के हरिकेश कुमार ने नामांकन दाखिल किया है। बहराइच की बल्हा (सु0) सीट से बसपा के रमेश चन्द्र ने अपना पर्चा दाखिल किया था। आम्बेडकरनगर जिले की जलालपुर सीट से एक आजाद उम्मीदवार ने पर्चा दाखिल किया।
कानपुर जिले की गोविन्दनगर सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के योगेन्द्र अग्निहोत्री और कांग्रेस के कशमीरा ठाकुर समेत चार प्रत्याशियों ने पर्चा दाखिल किया जबकि बाराबंकी जिले की जैदपुर (सु0) सीट से बसपा के अखिलेश कुमार आम्बेडकर ने नामांकन दाखिल किया। अलीगढ़ जिले की इग्लास (सु0) सीट से कांग्रेस के उमेश कुमार ,भाजपा के विकास और बसपा के अभय कुमार ने नामांकन दाखिल किया। चित्रकूट जिले की मानिकपुर सीट से बसपा के राज नारायण ने नामांकन भरा। सहारनपुर जिले की गंगोह सीट से कांग्रेस के नोमान मसूद और बसपा के मोहम्मद इरसाद समेत तीन प्रत्याशियों ने पर्चा दाखिल किया। अभी तक कुल 31 नामांकन दाखिल किए गये हैं।
गौरतलब है कि नामांकन 30 सितम्बर तक किये जायेंगे और एक अक्तूबर को नामांकन पत्रों की जांच होगी । नाम वापसी की अंतिम तारीख तीन अक्तूबर है । उपचुनाव 21 अक्तूबर को होगा और वाेटों की गिनती 24 अक्तूबर को होगी और उसी दिन परिणाम घोषित कर दिये जायेंगे ।
राज्य की 11 विधानसभा सीटों रामपुर,इग्लास ,प्रतापगढ़, लखनऊ कैंट,जलालपुर,गंगोह, मानिकपुर, बल्हा, जैदपुर, गोविन्दनगर और घोसी सीट पर उपचुनाव हो रहा है।
त्यागी
वार्ता
image