Friday, Apr 26 2024 | Time 20:27 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


राजनीति कांग्रेस पदयात्रा दो अंतिम शाहजहांपुर

जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह ने सोमवार को कहा कि त्योहारों के मद्देनजर जिले में निषेधाज्ञा लागू है, ऐसे में कांग्रेस को पदयात्रा की इजाजत कतई नहीं दी जायेगी। उन्होने कहा “ अगर कोई कानून का उल्लघंन करता है तो उसके खिलाफ कडी कार्रवाई की जा सकती है। ”
श्री लल्लू ने यूनीवार्ता से कहा “ शाहजहांपुर की बेटी को इंसाफ दिलाने के लिये पार्टी हर हद पार करने को तैयार है। हम इसके लिये जेल जाने को तैयार है। भाजपा यौन उत्पीडन के आरोपी स्वामी चिन्मयानंद को बचाने की हर मुमकिन कोशिश कर रही है। ”
कांग्रेसी नेता जितिन प्रसाद ने कहा “ कांग्रेस का प्रस्तावित मार्च बलात्कार पीड़िता को न्याय दिलाने के लिये था लेकिन जिला प्रशासन हम इसकी इजाजत नहीं दे रहा है। अब जनता खुद फैसला करे कि कानून का उल्लघंन कौन कर रहा है। यह वाकई बेहद दुर्भाग्यशाली है। ”
उन्होने सवाल किया “ योगी सरकार लोगों के संवैधानिक अधिकारों को कुचल रही है। जिला प्रशासन कैसे शांतिपूर्ण तरीके से निकाले जाने वाली पदयात्रा पर रोक लगा सकता है। ”
इससे पहले कांग्रेस ने शनिवार को घोषणा की थी कि शाहजहांपुर बलात्कार पीड़िता को न्याय दिलाने के लिये पार्टी की पदयात्रा सोमवार को लखनऊ के लिये कूच करेगी जहां महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के मौके पर दो अक्टूबर को पदयात्रा का समापन होगा। लेकिन अब पार्टी ने फैसला किया है कि शाहजहांपुर से लखनऊ की पदयात्रा सात दिनो की होगी जो लखीमपुर खीरी और सीतापुर होते हुये सात अक्टूबर को लखनऊ में समाप्त होगी।
पदयात्रों में भाजपा के बेटी बचाओ बेटी पढाओ के स्लोगन वाले पोस्टर प्रदर्शित किये जायेंगे जिसे बदल कर लिखा गया है “ भाजपा वालो से बेटी बचाओ”। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा लखनऊ में पदयात्रा में शामिल होंगी।
प्रदीप
वार्ता
image