Friday, Apr 26 2024 | Time 19:51 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


बैंकिंग लोन में बारे में मेले में दी गयीं लोगों को महत्वपूर्ण जानकारियां

झांसी 03 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के झांसी स्थित बुंदेलखंड विश्वविद्यालय में गुरूवार को पंजाब नेशनल बैंक के तत्वावधान में आयोजित उपभोगता आउटरीच पहल मेले में दूर दराज से आये लोगों को बैंक लोन के बारे में जरूरी जानकारी दी गयीं साथ ही लोगों की अन्य जिज्ञासाओं को भी शांत किया गया।
कार्यक्रम का शुभारम्भ विश्वविद्यालय के ऑडीटोरियम में पंजाब नेशनल बैंक आगरा के अंचल प्रबंन्धक बीएस मान ने किया और लोगों को जागरुक करते हुए यह भरोसा दिलाया गया कि बैंक की सेवाएं हमेशा उनके साथ हैं।बैंकों के पास पर्याप्त पूंजी है परन्तु ऐसा देखा जाता है कि बैंक की विभिन्न योजनाओं की जानकारी आमजन मानस को न होने के चलते पात्र लोग भी उनका समुचित लाभ नहीं ले पाते हैं। उन्होंने कहा कि मेले में दर्जनों स्टॉल लगाए गए हैं। इन पर सभी प्रकार के ऋणों से संबंधित जानकारियां उपलब्ध हैं। निश्चत रुप से ये जानकारियां आप सभी के प्रश्नाें का जवाब देकर आपको जागरुक करने का कार्य करेंगी।
उन्होंने यह भी बताया कि ग्रामीण अंचल में कभी-कभी यह देखा जाता है कि आम जन के बीच जानकारी होने के बाद भी उन्हें लोन प्राप्त करने में काफी परेशानी होती है। इसके लिए उन्हें किसी भी प्रकार की परेशानी होने पर एलडीएम ऑफिस से सहयोग लेना चाहिए। इसके लिए टोल नम्बर और अधिकारी नियुक्त किए गए हैं। उन्होंने यह भी बताया कि भविष्य में तीन बैंकों का विलय होने जा रहा है। इन तीन बैंकों के स्थान पर एक नाम का बैंक ही कार्य करेगा। हालांकि इन नाम से कुछ कार्यक्रम आयोजित हो चुके हैं। फिलहाल नाम को अन्तिम रुप देने का काम चल रहा है। मुख्य अतिथि ने मुद्रा लोन योजना के तहत पार्लर संचालक अम्रता नामदेव और सिलाई सेंटर संचालक ज्योति सैनी हंसारी को मुद्रा लोन के तहत कामयाबी प्राप्त करने पर शॉल ओढ़ाकर और स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित भी किया। बाहर विभिन्न बैंकों के स्टॉल पर लोन संबंधी जानकारियां प्राप्त करने के लिए लोगों की भीड़ जुटी रही। लोगों ने लोनिंग की प्रक्रिया संबंधी जानकारियां लेकर खुशी जाहिर की,तो कुछेक ने खाता भी खुलवाया। इस अवसर पर मंडल प्रमुख आरसीपी सक्सेना ने भी विचार व्यक्त किए।
सोनिया
वार्ता
More News
गोकशी की खुली छूट देना चाहती है कांग्रेस : योगी

गोकशी की खुली छूट देना चाहती है कांग्रेस : योगी

26 Apr 2024 | 5:39 PM

मुरादाबाद, 26 अप्रैल (वार्ता) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कहा कि अल्पसंख्यकों को उनकी पसंद के खाने की छूट देने की घोषणा कर कांग्रेस गोकशी की छूट देने की तरफ इशारा कर रही है।

see more..
image