Saturday, Apr 27 2024 | Time 06:01 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


बलिया में फर्जी सिपाही गिरफ्तार

बलिया 5 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के बलिया जिले की पुलिस ने शनिवार को एक फर्जी सिपाही को चोरी की मोटरसाइकिल के साथ गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस अधीक्षक देवेंद्र नाथ ने बताया कि रसड़ा पुलिस को सूचना मिली थी कि एक व्यक्ति चोरी की मोटरसाइकिल लेकर रसड़ा के रास्ते बिहार बेचने जा रहा है। सूचना के आधार पर उप निरीक्षक धर्मेंद्र यादव पुलिस बल के साथ सड़ौली पुलिया के पास वाहन चेकिंग कर रहे थे कि तभी एक व्यक्ति सिपाही की वर्दी पहने मोटरसाइकिल से आता दिखाई दिया। पुलिस ने उससे पूछताछ की तो उसने अपना नाम राजबीर यादव निवासी बजरिया थाना कोतवाली जिला गाजियाबाद बताया।
मोटरसाइकिल के बारे में पूछने पर वह पुलिस पर धौंस जमाने लगा। जब पुलिस ने उससे कड़ाई से पूछताछ की तो उसने कहा कि उसका असली नाम रमित पाल सिंह है।वह चक्की वाली गली, चौकी बजरिया थाना कोतवाली जिला गाजियाबाद का रहनेवाला है। उसने एक मोटरसाइकिल गाजियाबाद पुलिस लाइन से चुराई थी।मोटरसाइकिल में एक बैग था और उसी बैग में यह वर्दी मिली थी। वह दो वर्षों से यह वर्दी पहन कर घूम रहा है।
उसने बताया कि जो मोटरसाइकिल उसने गाजियाबाद पुलिस लाइन से चुराई थी वह उझनी बदायूं में छोड़कर यह मोटरसाइकिल वह ट्रायल के बहाने लेकर भाग गया था।आज वह मोटरसाइकिल बेचने बिहार जा रहा था तभी पुलिस ने उसे पकड़ लिया। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गिरफ्तार फर्जी सिपाही को जेल भेज दिया गया।
सं प्रदीप
वार्ता
image