Friday, Apr 26 2024 | Time 22:11 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


त्योहारी मौसम में देवरिया में खाद्य सुरक्षा विभाग का चला डंडा

देवरिया, 05 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के देवरिया में आयुक्त, खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन के निर्देश पर शनिवार को विभाग ने अभियान चलाकर नौ खाद्य पदार्थों के प्रतिष्ठान का निरीक्षण कर तीन नमूनों को एकत्र किया।
अभिहित अधिकारी खाद्य एवं सुरक्षा रमेश चन्द्र पाण्डेय ने यहां ‘यूनीवार्ता’ को बताया कि शासन व प्रशासन के निर्देश पर खाद्य सुरक्षा एवं औषधि विभाग ने जिले के विभिन्न स्थानों से नौ प्रतिष्ठानों की जांच करते हुए, तीन नमूनों को एकत्र कर विभाग की प्रयोग शाला झांसी में भेजा रहा है।
उन्होंने बताया कि विभाग के निर्देश पर नवरात्रि व दशहरा के पर्व पर आम जनमानस को सुरक्षित खाद्य, पेय पदार्थ उपलब्ध कराने के लिये आज यह विशेष अभियान मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी शिवेन्द्र के नेतृत्व में चलाया गया है।इस दौरान टीम ने 1250 किलो आटा मां शक्ति भोग ब्राण्ड को सीज कर दिया। जिसकी अनुमानित मुल्य 25500 रूपये बताई जा रही है।
श्री पांडेय ने बताया कि विभाग की प्रयोगशाला झांसी में एकत्र नमूनों को जांच के लिए भेजा जा रहा है। रिपोर्ट प्राप्त होने के बाद अगर रिपोर्ट में कोई गड़बड़ी मिलती है तो खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम 2006 के तहत कार्रवाई की जायेगी।
सं प्रदीप
वार्ता
image