Friday, Apr 26 2024 | Time 09:41 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


राष्ट्रीय नकवी एनआरसी दो अंतिम रामपुर

श्री नकवी ने कहा कि मोदी सरकार समावेशी विकास, सशक्तिकरण एवं राष्ट्रीय सुरक्षा के प्रति ईमानदारी से काम कर रही है। बगैर भेदभाव के सशक्तिकरण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार का संकल्प है।
मोदी सरकार समाज के सभी जरूरतमंद वर्गों के लिए आशा की प्रतीक है। चाहे “स्वच्छ भारत मिशन” के तहत देश भर में 10 करोड़ शौचालयों का निर्माण हो, चाहे एक वर्ष के अंदर 10 करोड़ जरूरतमंदों को ‘आयुष्मान भारत’ के तहत चिकित्सीय सुविधा मुहैया कराना हो, चाहे गरीबों के लिए 2 करोड आवास का निर्माण हो, चाहे “उज्जवला योजना” के तहत गरीब महिलाओं को 8 करोड़ से अधिक निशुल्क गैस कनेक्शन मुहैया कराना हो, चाहे 37 करोड से अधिक लोगों को बैंकिंग सेवाओं से पहली बार जोड़ना हो या चाहे 20 करोड़ से अधिक लोगों को “मुद्रा योजना” के तहत आसान ऋण उपलब्ध कराना हो, मोदी सरकार ने हर जरूरतमंद की आँखों में ख़ुशी और जिंदगी में खुशहाली सुनिश्चित की है।
श्री नकवी ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने जैसे कई ऐतिहासिक फैसले लिए जिसका देश की जनता 70 साल से इंतजार कर रही थी। राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दों पर गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) संशोधन कानून को लागू करना मोदी सरकार के निर्णायक फैसले रहे। मोदी सरकार देश के विकास, कल्याण और सुरक्षा में कोई कसर नहीं छोड़ेगी।
उन्होने कहा कि आज भारत की अर्थव्यवस्था तेजी से आगे बढ़ रही है, अर्थव्यवस्था को और मजबूत करने के लिए मोदी सरकार ने हाल के दिनों में ऐतिहासिक और बड़े निर्णय लिए हैं जिनमे से एक महत्वपूर्ण निर्णय है- कॉरपोरेट टैक्स में कटौती। ये कदम भारतीय अर्थव्यवस्था को अगले पांच वर्ष में पांच ट्रिलियन डॉलर अर्थव्यवस्था बनाने के लक्ष्य को हासिल करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।
प्रदीप
वार्ता
More News
परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

25 Apr 2024 | 10:55 PM

बहराइच, 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में बहराइच जिले की कैसरगंज लोकसभा सीट पर लगातार तीन बार से सांसद बृजभूषण सिंह ने गुरुवार को समर्थकों को आश्वस्त करते हुये कहा कि वे परेशान न हों, टिकट तो आ ही जायेगा।

see more..
सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

25 Apr 2024 | 8:57 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने गुरुवार को कहा कि सोशल मीडिया की बदौलत कांग्रेस आज उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश के घर घर में अपनी उपस्थिति दर्ज करा चुकी है।

see more..
कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

25 Apr 2024 | 8:53 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के मीडिया विभाग के चेयरमैन पवन खेड़ा ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कांग्रेस के न्याय पत्र से इतना घबरा गए हैं कि वह अपनी गारंटियों को भूलकर दिन रात झूठा प्रोपेगेंडा फैला रहे हैं।

see more..
कांग्रेस राज में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया: ब्रजेश

कांग्रेस राज में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया: ब्रजेश

25 Apr 2024 | 8:48 PM

उन्नाव 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश सरकार के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने गुरुवार को कहा कि कांग्रेस सरकार में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सेवा, सुशासन एवं गरीब कल्याण के संकल्प के साथ सरकार की योजनाओं को गरीब, किसान, युवा तथा महिलाओं को समर्पित किया।

see more..
image