Saturday, Apr 27 2024 | Time 01:05 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


लखनऊ नौकरी आदि के नाम पर ठगी करने वाला फर्जी सचिवालयकर्मी गिरफ्तार

लखनऊ, 10 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश की लखनऊ पुलिस ने गोमतीनगर क्षेत्र से नौकरी आदि के नाम पर ठगी करने वाले फर्जी सचिवालयकर्मी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने गुरुवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि गोमतीनगर इलाके के विनय खण्ड इलाके से पुलिस ने लालबत्ती एवं हूटर लगी गाडी सवार जालसाज सर्वेश कुमार को पकड़ा। गिरफ्तार युवक 28 साल का है। वह मूलरुप से अयोध्या का रहने वाला है। जालसाल सर्वेश खुद को सचिवालय में सेक्शन आफिसर बताकर बेजोगारों को नौकरी आदि लागवाने के नाम पर मोटी रकत एठेता था।
उन्होंने बताया कि यह ठग एक अवकाश प्राप्त न्यायाधीश के आवास पर किराये पर रहता था। उसने इनोवा गाड़ी में हूटर और लालबत्ती के साथ उत्तर प्रदेश सरकार लिखा रखा था। लालबत्ती एवं हूटर लगी गाड़ी पर सवार होकर यह लोगों को अपनी हनक दिखाकर उन्हें जाल में फांसता था। आरोपी को जेल भेज दिया गया है। इस जालसाज द्वारा ठगे गये लोगों के बारे में जानकारी की जा रही है।
गौरतलब है कि इसके पहले इसी तरह खुद को मुख्यमंत्री एवं मंत्रियों के फर्जी ओएसडी गिरफ्तार किए जा चुके हैं। लखनऊ पुलिस ने इन दिनों आपेरशन 420 चला रखा है।
त्यागी
वार्ता
image