Friday, Apr 26 2024 | Time 22:05 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


चंबल की वादियों में गूंजेगे श्रीनिवास के बोल

इटावा , 11 अक्टूबर (वार्ता) दशकों तक दुर्दांत दस्यु गिरोहो की पनाह स्थली के तौर पर कुख्यात रही चंबल को उसकी नैसर्गिक सुदंरता से दुनिया को रूबरू कराने की कवायद के तहत शनिवार को गिनीज बुक आफ वर्ल्ड रिकार्ड में नाम दर्ज कराने वाले जानेमाने गजल गायक श्रीनिवास चंबल गीत की प्रस्तुति देंगे जिसका सजीव प्रसारण किया जायेगा।
धार्मिक मान्यता के अनुसार चंबल नदी की पूजा तो नही होती मगर पांच नदियों के संगम स्थल पंचनद पर इस बार सभी नदियों के एक साथ पूजन की परंपरा शुरू की जा रही है। पांच नदियों के संगम पर शनिवार 12 अक्टूबर की शाम पांच बजे चंबल नदी पर आधारित 'चम्बल गीत' का सीधा प्रसारण कर चंबल और इसकी महत्ता का गुणगान किया जाएगा।
चंबल गीत के जरिये इसकी ऐतिहासिक और पौराणिक महत्ता को देश दुनिया के सामने लाने का प्रयास के तहत इस राष्ट्रीय आयोजन के लिए तैयारियोंावा को अंतिम रूप दिया जा चुका है। इसी क्रम में विश्व भर की 150 भाषाओं के गजल गायक और तीन बार गिनीज बुक में अपना नाम दर्ज कराने वाले डॉ. श्रीनिवास इस गीत को प्रस्तुत करेंगे। चंबल गीत को स्वर देने के साथ ही स्थानीय लोगों के स्वर भी इस गीत के साथ जुड़ेंगे और एक स्वर होकर इस चंबल बेल्ट की पहचान के लिए अपनी आवाज बुलंद करेंगे।
सं प्रदीप
जारी वार्ता
image