Saturday, Apr 27 2024 | Time 03:32 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


लखनऊ में हिसपा नेता कमलेश तिवारी की हत्या

लखनऊ में हिसपा नेता कमलेश तिवारी की हत्या

लखनऊ, 18 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में लखनऊ के नाका क्षेत्र में हिंदू समाज पार्टी (हिसपा) के संस्थापक कमलेश तिवारी की शुक्रवार को गला रेतकर हत्या कर दी।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलनिधि नैथानी ने बताया कि खुर्शीद बाग स्थित हिंदू समाज पार्टी के कार्यालय में आये हथियारबंद बदमाशों ने श्री तिवारी का चाकू से गला रेतने के बाद गोली मार दी। उन्हे गंभीर हालत में ट्रॉमा सेंटर ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

उन्होने बताया कि विवादास्पद बयानों के कारण हिसपा नेता सुर्खियों में रहते थे। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक बदमाश मिठाई के डिब्बे में चाकू और तंमचा लेकर आये थे और बातचीत के दौरान उन्होने हमला कर दिया। हिसपा नेता हर समय सुरक्षा घेरे में रहते थे लेकिन घटना के समय उनके गार्डो को बचाव का समय नहीं मिला। पुलिस को घटनास्थल पर तमंचा और कारतूस मिले हैं। पुलिस आसपास के सीसीटीवी की फुटेज खंगाल रही है।

गौरतलब है कि हिन्दू समाज पार्टी के संस्थापक श्री तिवारी अक्सर अपने बयान को लेकर सुर्खियों में रहते थे। भड़काऊ बयान देने पर वर्ष 2015 में उनपर रासुका भी लगाई गई थी। उन्होंने इसी वर्ष फैजाबाद से लोकसभा चुनाव भी लडा था।

त्यागी प्रदीप

वार्ता

image