Saturday, Apr 27 2024 | Time 09:23 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उत्तर प्रदेश मेट्रो सुसज्जित दो अंतिम लखनऊ

श्री योगी ने कहा कि राज्य सरकार ने ‘उत्तर प्रदेश इलेक्ट्रिक व्हीकल्स मैन्युफैक्चरिंग एण्ड मोबिलिटी पाॅलिसी-2019’ तैयार की गयी है, जिससे आमजन को बेहतर परिवहन सुविधाएं मिल सकें। देश में विद्युत चालित वाहनों के सबसे अधिक उपभोक्ता उत्तर प्रदेश में हैं। आज आवश्यकता इस बात की है कि लोगों को इलेक्ट्रिक व्हीकल्स के लाभ के विषय में अवगत कराया जाए।
इस मौके पर केन्द्रीय आवासन एवं शहरी कार्य राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि शहरी लोगों को बेहतर सुविधाएं देने में उत्तर प्रदेश ने काफी अच्छा कार्य किया है। संयुक्त राष्ट्र संघ के सतत विकास के लक्ष्यों को पूरा करने के लिए आवश्यक है कि लोगों को बेहतर प्रदूषण मुक्त परिवहन सुविधाएं दी जाएं, जिससे हम स्वस्थ वातावरण का निर्माण कर सकें। त्वरित परिवहन सेवाएं विकास के आवश्यक तत्वों में से एक है। आज इलेक्ट्रिक व्हीकल्स समय की मांग है।
मुख्यमंत्री ने पुस्तिका ‘स्टैण्डर्ड स्पेशिफिकेशन्स आफ लाइट अर्बन रेल ट्रांजिट सिस्टम मेट्रो लाइट’ का विमोचन किया। इससे पूर्व, उन्होने कार्यक्रम के दौरान आयोजित प्रदर्शनी का उद्घाटन भी किया।
ज्ञातव्य है कि तीन दिवसीय ‘12वीं अर्बन मोबिलिटी इण्डिया काॅन्फ्रेंस एवं एक्सपो’ दिनांक 15 से 17 नवम्बर तक आयोजित की जाएगी, जिसका विषय ‘सुगम्य एवं रहने योग्य शहर’ है।
प्रदीप
वार्ता
image