Saturday, Apr 27 2024 | Time 05:31 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उत्तर प्रदेश-योगी मकर संक्रान्ति दो अंतिम गोरखपुर

श्री योगी ने गोरखपुर विकास प्राधिकरण तथा पीडब्ल्यूडी को क्षेत्र की सड़कों को ठीक कराने के निर्देश दिए। इससे मार्ग परिवर्तित करने पर यात्रियों को सुविधा होगी। उन्होंने कहा कि टेलीफोन विभाग से समन्वय स्थापित करते हुए मेले के दौरान टेलीफोन के अस्थायी कनेक्षन उपलब्ध कराए जाएं। उन्होंने बिजली विभाग को जर्जर तारों एवं पोल ठीक कराने के भी निर्देश दिए।
उन्होंने स्वास्थ्य विभाग द्वारा मेले के दौरान कैम्प लगाने, आपूर्ति विभाग को कैरोसिन एवं खाद्यान्न का वितरण कराए जाने तथा वन विभाग को जलौनी लकड़ी की व्यवस्था सुनिश्चित कराए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने रेलवे विभाग से समन्वय स्थापित करते हुए पूर्व की भांति स्पेषल ट्रेन चलवाए जाने की कार्यवाही करने के निर्देश दिए।
मुख्यमंत्री ने कहा कि आकाषवाणी एवं दूरदर्षन द्वारा मेले का लाइव प्रसारण किया जाएगा। मेले के दौरान परिवहन विभाग द्वारा बसों की पर्याप्त संख्या में व्यवस्था की जाए। मेले के आयोजन एवं सफल संचालन में नागरिक सुरक्षा एवं अन्य स्वयंसेवी संस्थाओं का योगदान लेना भी सुनिश्चित किया जाए।
उन्होंने शहर के सभी रैन बसेरों को ठीक कराने तथा यहां पर उपलब्ध कराए जा रहे कम्बलों की धुलाई कराकर ही प्रयोग में लाए जाने के अधिकारियों को निर्देश दिए। बैठक में जनप्रतिनिधिगण सहित शासन-प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।
उदय त्यागी
वार्ता
image