Saturday, Apr 27 2024 | Time 02:18 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


जौनपुर में अधिवक्ता हत्या मामले में महिला सहित सात को आजीवन कारावास

जौनपुर में अधिवक्ता हत्या मामले में महिला सहित सात को आजीवन कारावास

जौनपुर, 20 नवम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में जौनपुर जिले की एक अदालत ने अधिवक्ता जितेंद्र यादव हत्या के मामले में एक महिला सहित सात अभियुक्तों को आजीवन कारावास के साथ प्रत्येक पर 25-25 हजार रुपये का जुर्माना लगाया है।

अभियोजन के अनुसार 27 सितम्बर 2015 को मुकदमेबाजी की रंजिश को लेकर शाहगंज इलाके में समधीपुर निवासी पट्टीदार ओमप्रकाश यादव,शिवप्रकाश यादव ,जयप्रकाश यादव ,सुभाष यादव ,संजय यादव ,विजयबहादुर यादव , करिश्मा , प्रतिभा और शिवांगी ने एक राय होकर अधिवक्ता जितेंद्र यादव ,उसकी पत्नी और बहन पर जानलेवा हमला किया था। इस घटना में जितेंद्र की मौके पर ही मृत्यु हो गई थी । इस मामले में प्रतिभा व शिवांगी के नाबालिग होने के कारण उनकी पत्रावली अलग कर दी गई थी ।

इस मामले में अपर सत्र न्यायाधीश (फास्ट ट्रैक कोर्ट ) द्वितीय रजनेश कुमार त्यागी ने सात अभियुक्ताें ओम प्रकाश, शिवप्रकाश, जयप्रकाश, सुभाष, संजय , विजयबहादुर और करिश्मा को आजीवन कारावास की सजा सुनाई। इसके साथ सभी पर 25000 -25000 रुपये जुर्माना लगाया। सजा सुनाने के बाद कड़ी सुरक्षा के बीच अभियुक्तों को जेल भेज दिया गया । अदालत ने आरोपित प्रतिभा व शिवांगी की पत्रावली अवयस्क होने की स्थिति में अलग कर दी है ।

सं त्यागी

वार्ता

image