Friday, Apr 26 2024 | Time 20:26 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उत्तर प्रदेश शर्मा बिजली दो अंतिम लखनऊ

संविदा कर्मियों के ईपीएफ का पैसा ठेकेदारों द्वारा न जमा किये जाने के सम्बन्ध में प्रमुख सचिव ऊर्जा ने निदेशित किया है कि जब तक ठेकेदारों द्वारा संविदा कर्मियों के इपीएफ पैसा नहीं जमा किया जाता उनके अगले बिल का भुगतान नहीं किया जायेगा।
प्रमुख सचिव(ऊर्जा) ने बताया कि जो भी लोग पीएफ घोटाले में शामिल हैं वो चाहे जिस स्तर के हों उनके विरूद्ध कठोरतम कार्यवाही की जायेगी। बातचीत में प्रबन्ध निदेशक, उप्र पाकालि तथा निदेशक (का प्र एवं प्रशा) भी मौजूद थे। प्रमुख सचिव ऊर्जा ने यह भी स्पष्ट किया कि ध्यानाकर्षण कार्यक्रमों के कारण किसी भी कार्मिक के विरूद्ध कोई दण्डात्मक कार्यवाही नहीं की जायेगी।
ऊर्जा मंत्री जी ने बैठक में बताया कि घोटाले से विद्युत कर्मियों के ऊपर आये इस संकट में वे विद्युत कर्मियों के साथ पूरी तरह से हैं और वे स्वयं भी अपने को विद्युत परिवार का सदस्य मानते हैं। उन्होंने यह भी यकीन दिलाया कि विद्युत कर्मियों की समस्याओं एवं संविदा कर्मियों की वर्तमान समस्याओं का हर सम्भव प्रयास कर समाधान कराया जायेगा तथा भयमुक्त कार्य का वातावरण बनाया जायेगा जिससे कि सभी विद्युत कर्मचारी अपना कार्य पूर्ण मनोयोग से कर सकें।
श्री शर्मा ने बिजली कर्मचारियों से अपील की कि सभी विद्युत कर्मी अपनी पूरी ताकत से विद्युत उद्योग की बेहतरी के लिए जुट जायें तथा 31 दिसम्बर 2020 तक पूरे प्रदेश में राजस्व वसूली, बेहतर उपभोक्ता सेवा एवं विद्युत चोरी पर पूर्ण अंकुश लगाने के काम में जुट जायें।
प्रदीप
वार्ता
image