Saturday, Apr 27 2024 | Time 00:36 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


हमीरपुर में खनन मामले में सीबीआई ने की सपा एमएलसी च उनके चाचा से पूछताछ

हमीरपुर,27 नवम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के हमीरपुर में केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) टीम ने आज तीसरे दिन भी अवैध मौरम खनन मामले में समाजवादी पार्टी (सपा) नेता एवं विधान परिषद के सदस्य (एमएलसी) रमेश मिश्रा और उनके चाचा दिनेश मिश्रा से करीब चार घंटे तक पूछताछ की।
सूत्रों के मुताबिक सीबाआई ने मौरम के अवैध खनन मामले में 78 लोगो को नोटिस जारी किया है। जिसमें पूर्व जिलाधिकारी बी चन्द्रकला समेत कई प्रतिष्ठित लोग शामिल है। वर्ष 2012 मे यहा पर रहे तत्कालीन जिलाधिकारी जी श्रीनिवास भी जांच के घेरे मे आ गये है। जैसे जैसे समय बीत रहा है वैसे ही सीबीआई पट्टाधारको एवं अवैध खनन करने वालो के खिलाफ शिकंजा कसता जा रहा है।
उन्होंने बताया कि सीबीआई ने जिन लेागो को नोटिस जारी किया है। उनके पूछताछ की जा रही है। इसी क्रम आज एक व्यक्ति ने सीबीआई के सामने अवैध खनन को लेकर शिकायत भी की। तीन सदस्यीय सीबीआई टीम ने डीएम और पुलिस अधीक्षक कार्यालय मे आकर कुछ अभिलेखो की भी जांच की है।
एमएलसी श्री मिश्रा से करीब चार घंटे तक हुयी पूछताछ में छह साल पहले किये गये खनन व सिंडीकेट के बारे में सीबीआई ने जानकारी की। इस मामले से पट्टाधारको में हडकम्प मचा है। पिछले साल जनवरी में आयी सीबीआई टीम पुराने पट्टाधारको से लगातार पूछताछ कर रही है। उम्मीद है कि तीन सदस्यीय टीम दो दिन बाद क्षेत्र में जाकर पट्टो का सत्यापन करेगी।
सं त्यागी
वार्ता
image