Saturday, Apr 27 2024 | Time 08:04 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


गौतमबुद्वनगर में शार्पशूटर को पकड़ने वाले पुलिस के जवानों को मिलेगा इनाम

लखनऊ, 01 दिसम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर प्रदेश के विभिन्न जिलों में विशेष सराहनीय कार्य करने वाली पुलिस टीम के मनोबल को बढ़ाने एवं उनके उत्साहवर्धन के लिए शासन स्तर से भी पुरूस्कृत किये जाने का सिलसिला शुरू किया गया है।
इसी कड़ी में गौतमबुद्वनगर में कुख्यात रनदीप भाटी गिरोह के शार्प शूटर उमेश शर्मा उर्फ उमेश पंडित को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से ए के 47 की बरामदगी करने वाली एसटीएफ एवं जिला पुलिस की टीम को सकरार की ओर भी 50 हजार रूपये का इनाम एवं विशेष प्रविष्टि प्रदान की जायेगी।
राज्य के गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने रविवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि बताया कि विगत कई वर्षो बाद ए के 47 की बड़ी बरामदगी की गयी है।
एसटीएफ की 15 सदस्यीय टीम में क्रमश उप निरीक्षक, अक्षयवीर त्यागी, सौरभ विक्रम, मुख्य आरक्षी प्रमोद कुमार तथा आरक्षी विकास चौहान (घायल), सुनील कुमार, सुशील कुमार, गौरव तोमर, राहुल कुमार, जयकुमार, विवेक कुमार, नितिन, रितुल, मनोज, देवदत्त व मनोज चिकारा शामिल थे। स्थानीय जिला पुलिस की टीम में थानाध्यक्ष, श्रीरामफल सिंह, उपनिरीक्षक शिवराज सिंह, मनीष कुमार, प्रमोद कुमार, उत्तम कुमार तथा आरक्षी अजय कसाना, आसवीर, उजैर रिजवी, बिशन मावी, अमित कुमार, पुनीत कुमार, शमशाद गुर्जर एवं आरक्षी चालक, देवेन्द्र सिंह शामिल थे।
गौरतलब है कि 27 नवम्बर को गौतमबुद्वनगर में एसटीएफ टीम द्वारा बदमाशों से हुई जबरदस्त मुठभेड़ में इस अपराधी की गिरफ्तारी की गयी थी। इस बदमाश पर उत्तर प्रदेश व दिल्ली मेेें अपराधिक इतिहास है तथा इस पर 15 से अधिक अभियोग पंजीकृत है एवं पुलिस महानिरीक्षक मेरठ परिक्षेत्र द्वारा भी इसकी गिरफ्तारी पर 50 हजार रूपये का इनाम घोषित किया गया था।
त्यागी
वार्ता
image