Saturday, Apr 27 2024 | Time 09:19 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


इटावा में 25 पुलिसकर्मी कालका मेल में बगैर टिकट यात्रा करते पकड़े गये

इटावा,04 दिसम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के इटावा में 25 पुलिसकर्मी आज कालका मेल में बगैर टिकट यात्रा करते हुए पकडे गए ।
रेलवे सूत्रों के अनुसार टूंडला से इटावा तक डीटीएम व सीआईटी रेड के नेतृत्व में बिना टिकट यात्रा करने वाले पुलिस कर्मियों के विरूद्ध अभियान चलाया गया । इस अभियान में पकडे गए पुलिस कर्मियों से 11 हजार 730 रूपए का जुर्माना भी वसूला गया। इस प्रकार का अभियान आगे भी जारी रहेगा।
उन्होंने बताया कि ट्रेनों में अक्सर पुलिसकर्मी बगैर टिकट यात्रा करते है। पुलिस डीटीएम कर्मी अपनी शान समझते है। इतना ही नहीं आए दिन उनके द्वारा चेन पुलिंग करके ट्रेनों को भी रोका जाता है। इससे रेल यातायात प्रभावित होता है। हालांकि आरपीएफ के द्वारा एसएसपी को पत्र लिखकर कहा गया था कि चेन पुलिंग व बिना टिकट यात्रा करने वाले पुलिस कर्मियों पर अंकुश लगाया जाए, लेकिन इसके बाद भी पुलिस कर्मियों की आदतों में कोई सुधार नहीं हो रहा था। रेलवे के द्वारा समय-समय पर मजिस्ट्रेट चेकिंग कराई जाती है और काफी लोग बिना टिकट पकडेे जाते है। एक सप्ताह पूर्व हुई इसी प्रकार की चेकिंग में 103 बिना टिकट यात्री पकडे गए थे ।
सूत्रों ने बताया कि बुधवार को खास तौर से बिना टिकट यात्रा करने वाले पुलिस कर्मियों के विरूद्ध अभियान चलाया गया। डीटीएम टूंडला समर्थ गुप्ता एवं सीआईटी रेड डी के दीक्षित के साथ टीटी स्टाफ ने कालका से हावडा जाने वाली गाडी संख्या 2312 डाउन कालका मेल में अभियान चलाया । इस दौरान 25 पुलिस कर्मी बिना टिकट पकडेे गए। पकडे गए पुलिस कर्मियों में इंस्पेक्टर और सबइंस्पेक्टर भी शामिल थे।
गौरतलब है पुलिस महानिदेशक ओ.पी.सिंह के साफ संकेत है कि कोई भी पुलिस कर्मी रेलगाडियों में समुचित टिकट के साथ ही यात्रा करेगे,लेकिन ऐसा पालन करते हुए पुलिस जन नहीं दिख रहे है ।
सं त्यागी
वार्ता
image