Saturday, Apr 27 2024 | Time 01:32 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


कूच बिहार: यूपी और राजस्थान के बीच मैच रोमांचक स्थिति में

कानपुर 08 दिसम्बर (वार्ता) बल्लेबाजों की कठिन परीक्षा ले रही ग्रीनपार्क की हरियाली पिच पर राजस्थान और उत्तर प्रदेश के बीच खेले जा रहे कूच बिहार ट्राफी मुकाबले में परिणाम की गुंजाइश प्रबल हो गयी हैं।
चार दिवसीय मैच के तीसरे दिन राजस्थान की टीम अपनी दूसरी पारी में 282 रन बनाकर आउट हो गयी जिसके जवाब में उत्तर प्रदेश ने दिन का खेल खत्म होने तक अपनी दूसरी पारी में चार विकेट खोकर 105 रन बना लिये थे। अंश यादव (26) और आदित्य शर्मा 17 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे। पहली पारी में 78 रनों की मिली महत्वपूर्ण बढ़त के बावजूद मेजबान टीम को जीत के लिये अभी भी 100 रन की दरकार है जबकि सोमवार को फेंके जाने वाले 90 ओवरों में राजस्थान के गेंदबाजों को जीत के लिये यूपी के बचे हुये छह विकेट झटकने जरूरी होंगे।
राजस्थान ने पहली पारी में 167 रन बनाये थे जिसके जवाब में यूपी की टीम कप्तान समीर रिजवी (144) रनो की टिकाऊ पारी की बदौलत 245 रनो का स्कोर खड़ा करने में सफल रही थी। हालांकि राजस्थान ने दूसरी पारी में वापसी करते हुये देवेश (59) और हितेष पटेल (62) की योगदान की बदौलत संघर्ष पूर्ण स्कोर दर्ज किया।
यूपी के कृतज्ञ सिंह और रिषभ बंसल तीन-तीन विकेट झटक कर सबसे सफल रहे वहीं राजस्थान के हितेष पटेल ओर प्रीतम ने मेजबान टीम के चार विकेट बराबर बराबर बांट कर मैच को राेमांचक स्थिति में ला दिया।
प्रदीप
वार्ता
image