Friday, Apr 26 2024 | Time 12:05 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


कालपी-हमीरपुर राजमार्ग की पुलिया निर्माण में घोटाले की सुगबुगाहट

जालौन 25 दिसंबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के जालौन जिले में कालपी- हमीरपुर राजमार्ग 91 पर बनी पुलिया की लंबाई के संबंध में भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) की जानकारी मांगी जाने के बाद बड़े घोटाले की आशंका नजर आने लगी है।
लोक निर्माण खंड तृतीय के अधिशासी अभियंता बीके राय ने बुधवार को बताया कि कालपी हमीरपुर 91 राजमार्ग पर लमसर के पास जोधर नाले पर 2013 में अखिलेश सरकार के समय में लगभग 45 किलोमीटर लंबा सड़क मार्ग का निर्माण करवाया गया था उस समय इस सड़क मार्ग की लागत लगभग 200 करोड़ पर आई थी । इसी राजमार्ग पर जोधर नाले पर जो पुलिया का निर्माण हुआ है उस पुलिया की वास्तविक लंबाई 18 दशमलव 25 मीटर है जबकि जारी प्रमाण में पुलिया की लंबाई 21 मीटर बतायी गयी है।
अधिशासी अभियंता ने बताया एनएचएआई कि अधिकारियों ने कार्यालय से जांच कर अक्षय मांगी थी कि पुलिया की लंबाई का प्रमाण पत्र 21 मीटर का है किंतु मौके पर पुलिया की लंबाई कितनी है। एनएचएआई की मांग पर जब पुलिया की लंबाई का सत्यापन किया गया तो मौके पर पुलिया की लंबाई सिर्फ 18 दशमलव 25 निकली ।
एनएचआई में शिकायत किसने की या प्राधिकरण ने जांच की मांग क्यों की इसके बारे में अनभिज्ञता जाहिर करते हुए श्री राय ने बताया कि यह पूरा मामला पूर्व अधिकारी के समय हुआ था और उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नही है। उन्होंने साफ किया कि एनएचएआई ने उनसे जो जानकारी मांगी है वह उन्होंने भेज दी है । यदि पूरे मामले में भ्रष्टाचार की जानकारी मिलेगी या एनएचएआई का जो भी फैसला आयेगा उसी के अनुसार आगे की कार्रवाइ की जायेगी।
दूसरी ओर यह पुलिया और इस पर लगा बोर्ड आज भी स्थानीय लोगों के बीच चर्चा का विषय है। योगी सरकार के बावजूद यह बोर्ड पुलिया पर आज भी लगा है जो अखिलेश सरकार की नीतियों का बखान करता है लेकिन अब इसी पुलिया निर्माण में हुए घोटाले की सुगबुगाहट भी आने लगी है।
सोनिया
वार्ता
More News
योगी ने किया हिंदुओ की आस्था से खिलवाड़: शिवपाल

योगी ने किया हिंदुओ की आस्था से खिलवाड़: शिवपाल

25 Apr 2024 | 10:58 PM

इटावा, 25 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी(सपा) के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने गुरुवार को कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सत्यनारायण भगवान के प्रसाद को चूरन कह कर हिंदुओं की आस्था से खिलवाड़ किया है।

see more..
परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

25 Apr 2024 | 10:55 PM

बहराइच, 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में बहराइच जिले की कैसरगंज लोकसभा सीट पर लगातार तीन बार से सांसद बृजभूषण सिंह ने गुरुवार को समर्थकों को आश्वस्त करते हुये कहा कि वे परेशान न हों, टिकट तो आ ही जायेगा।

see more..
सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

25 Apr 2024 | 8:57 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने गुरुवार को कहा कि सोशल मीडिया की बदौलत कांग्रेस आज उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश के घर घर में अपनी उपस्थिति दर्ज करा चुकी है।

see more..
image