Friday, Apr 26 2024 | Time 20:10 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


सपा के प्रदेश अध्यक्ष को फिरोजाबाद जाने से रोकने पर आक्रोश

प्रयागराज, 28 दिसंबर (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर फिरोजाबाद जा रहे प्रदेश अध्यक्ष एवं विधानपरिषद सदस्य नरेश उत्तम पटेल को पुलिस द्वारा रास्ते में गिरफ्तार कर नसीमाबाद डाक बंगले में बैठाए जाने से स्थानीय सपाईयों ने रोष जताया है।
सपा महानगर कैंप कार्यालय सिविल लाइन में शनिवार को निवर्तमान अध्यक्ष सैयद इफ्तिखार हुसैन की अध्यक्षता में हुई आपात बैठक में इस घटना की कड़े शब्दों में निंदा की गई। श्री इफ्तेखर हुसैन ने कहा कि भाजपा की तानाशाही
और दमनकारी नीति संविधान विरोधी है। उन्होने कहा कि जनतांत्रिक व्यवस्था में शांति पूर्वक विरोध करने का अधिकार प्राप्त है, मगर भाजपा अघोषित आपात काल जैसी स्थिति पैदा कर पूरे देश में डर और भय का माहौल पैदा कर
दिया है।
उन्होने बताया कि फिरोजाबाद में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे से शनिवार की सुबह समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम सहित तीन नेताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया है। पुलिस ने सपा प्रदेश अध्यक्ष के काफिले को
आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे के नसीरपुर कट पर रोक लिया। उनके साथ सांसद जावेद अली और विधायक विजय कठेरिया थे। ये तीनों नेता फिरोजबाद उपद्रव में मार गए लोगों के परिजनों से मिलने जा रहे थे।
पूर्व प्रदेश सचिव श्री नरेंद्र सिंह ने कहा कि भाजपा रोजगार, शिक्षा और स्वास्थ्य जैसी सुविधा उपलब्ध कराने की बात नही करती है और अपने अधिकारों के लिए लड़ने वालों को कुचलने का प्रयास कर रही है।
सपा के जिला प्रवक्ता दान बहादुर सिंह मधुर ने कहा कि प्रदेश अध्यक्ष को फिरोजाबाद जाने से रोकना गैर लोकतान्त्रिक है। इसका जवाब जनता जरूर देगी।
इस अवसर पर सैयद इफतेखर हुसैन, पूर्व प्रदेश सचिव नरेंद्र सिंह ,राजेन्द्र सिंह पटेल, डॉ मान सिंह यादव, योगेश यादव, दान बहादुर सिंह मधुर, मोहम्मद अस्करी, मोहम्मद इसराइल उर्फ पप्पू, रवींद्र यादव संदीप यादव, अब्बास नकवी, औन जैदी, साबिहा मोहानी, मंजू यादव आदि मौजूद थे।
दिनेश भंडारी
वार्ता
More News
गोकशी की खुली छूट देना चाहती है कांग्रेस : योगी

गोकशी की खुली छूट देना चाहती है कांग्रेस : योगी

26 Apr 2024 | 5:39 PM

मुरादाबाद, 26 अप्रैल (वार्ता) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कहा कि अल्पसंख्यकों को उनकी पसंद के खाने की छूट देने की घोषणा कर कांग्रेस गोकशी की छूट देने की तरफ इशारा कर रही है।

see more..
image