Saturday, Apr 27 2024 | Time 09:37 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


लखनऊ पुलिस ने प्रियंका के वाहन का किया चालान

लखनऊ 29 दिसम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश की लखनऊ पुलिस पर अभद्रता का आरोप लगाने वाली कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के उस दोपहिया वाहन का चालान काटा है जिस पर वह सवार होकर इंदिरानगर अपने एक समर्थक से मिलने गयी थी।
पुलिस सूत्रों ने रविवार को बताया कि श्रीमती वाड्रा शनिवार को सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी एसआर दारापुरी के इंदिरानगर स्थित आवास गयी थी। उनके काफिले को पुलिस ने रोक लिया था जिसके बाद वह स्कूटी से गंतव्य की ओर रवाना हो गयी थी। स्कूटी को विधायक धीरज गुर्जर चला रहे थे। वाहन चालक और श्रीमती वाड्रा ने हेलमेट नहीं पहना था जिसके चलते दोपहिया वाहन का 6100 रूपये का चालान काटा गया है। चालान की प्रति वाहन स्वामी गोमतीनगर के विनीत खंड निवासी राजदीप सिंह को भेज दी गयी है।
उन्होने बताया कि विधायक के साथ श्रीमती वाड्रा पॉलीटेक्निक चौराहे के आगे तक गयी थी। पुलिस ने बिना हेलमेट ड्राइविंग, ट्रैफिक नियम तोडऩे, मानक के अनुरूप नंबर प्लेट नहीं होने, खतरनाक ढंग से गाड़ी चलाने और बिना लाइसेंस के गाड़ी चलाने का आरोप लगाया गया है।
गौरतलब है कि कांग्रेस के 135वें स्थापना दिवस के बाद श्रीमती वाड्रा समर्थकों और पार्टी पदाधिकारियों के साक्ा नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में गिरफ्तार किए गए रिटायर्ड आइपीएस अधिकारी से मिलने निकली थी जिन्हे गोमतीनगर में फन मॉल के सामने रोक लिया गया था। पुलिस से नोंकझोंक के बाद श्रीमती वाड्रा कार से उतर कर कुछ दूर तक पैदल चली और फिर विधायक धीरज गुर्जर के साथ स्कूटी पर बैठकर रवाना हो गयी। पुलिस ने उन्हे पॉलीटेक्निक चौराहा पर फिर रोक लिया जिसके बाद वह पैदल चलकर गंतव्य तक पहुंच गयी थी।
उन्होने पुलिस पर अभद्रता का आरोप लगाया था हालांकि पुलिस और भाजपा के नेताओं ने उनके आरोप को बेतुका बताया है।
प्रदीप
वार्ता
image