Saturday, Apr 27 2024 | Time 03:19 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


यूपी को मिले छह पुलिस महानिदेशक

लखनऊ एक जनवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश सरकार ने केन्द्रीय प्रतिनियुक्ति पर तैनात अफसरों को छोड़कर नये साल में भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के 27 अधिकारियों को पदोन्नति के सम्मान से नवाजा है और इस सिलसिले में आदेश भी जारी कर दिये हैं।
गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने बुधवार को बताया कि छह अपर पुलिस महानिदेशकों को पुलिस महानिदेशक बनाया गया है जबकि चार पुलिस महानिरीक्षकों को अपर पुलिस महानिदेशक, आठ पुलिस उपमहानिरीक्षकों को पुलिस महानिरीक्षक और नौ पुलिस अधीक्षकों को पुलिस उपमहानिरीक्षक के पद पर प्रोन्नति दी गयी है। के आदेष निर्गत किये गये है।
उन्होने बताया कि पदोन्नत अधिकारियों मे से केन्द्रीय प्रतिनियुक्ति पर तैनात अधिकारियों को छोड़कर सरकार ने अपर पुलिस महानिदेशक कमल सक्सेना, विजय कुमार,बृजराज,चन्द्रप्रकाश-1, पीवी रामाशास्त्री और संदीप सालुंके को पुलिस महानिदेशक बनाया गया है जबकि पुलिस महानिरीक्षक आलोक सिंह,अशोक कुमार सिंह,रवि जोसफ लोक्कू और राम कुमार को अपर पुलिस महानिदेशक के पद पर पदोन्नति के आदेश जारी कर दिये गये है।
अपर मुख्य सचिव ने बताया कि पुलिस उपमहानिरीक्षक धरमवीर,अनिल कुमार राय,विजय भूषण,कवीन्द्र प्रताप सिंह,सुभाष सिंह बघेल,सत्येन्द्र कुमार सिंह,जितेन्द्र कुमार शुक्ला और पीयूष श्रीवास्तव पुलिस महानिरीक्षक के पद पर नियुक्त किये गये हैं वहीं मौजूदा पुलिस अधीक्षक आकाश कुलहरि,एलआर कुमार,शलभ माथुर,डा मनोज कुमार,अशोक कुमार पाण्डेय,गंगा नाथ त्रिपाठी,साधना गोस्वामी,अनन्त देव और शिव प्रसाद उपाध्याय को पुलिस उपमहानिरीक्षक के पद पर प्रोन्नति किया गया है।
प्रदीप
वार्ता
image