Friday, Apr 26 2024 | Time 20:25 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


ननकाना गुरुद्वारे पर हमले के विरोध में सिखों ने लगाये पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे

शामली, 05 जनवरी (वार्ता) ननकाना साहिब पर हुए हमले और एक समाज के एक युवक की हत्या से आक्रोशित सिख समाज के लोगों ने रविवार को यहां बैठक कर घटना की कडी निंदा करते हुए कार्रवाई करने की मांग करते हुए पाक विरोधी नारे लगाये ।
सूत्रों के अनुसार रविवार को यहां गुरुद्वारे में सिख समाज के लोगों ने बैठक कर सहारनपुर कमिश्नरी पर एकत्र होकर पाकिस्तान में हुई घटना का विरोध करेंगे।
बैठक में पाकिस्तान के ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर हुए हमले और पेशावर मेें एक सिख युवक की हत्या के बाद समाज के लोगों में काफी आक्रोश है बैठक में उत्तेजित सिखों ने पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए तथा और ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर हुए हमले और सिख समाज के युवक की हत्या की घटना पर आक्रोश जताते हुए प्रधानमंत्री से मामले को संज्ञान में लेकर कार्रवाई कराए जाने और पाकिस्तान में अल्पसंख्यक सिख समाज के लोगों की सुरक्षा का भरोसा दिलाए जाने की मांग की।
सिख समाज का कहना है कि पाकिस्तान में हुई यह हरकत बेहद शर्मनाक है, जिस तरीके से गुरुद्वारे पर हमला किया गया है उसके सिख समाज में भारी आक्रोश है । उनका कहना है कि हिंदुस्तान में हर समुदाय के लोगों को पूरा सम्मान मिलता है, यहां कभी भी कोई ऐसी घटना नहीं हुई। उन्होंने प्रधानमंत्री से इस मामले को गंभीरता से लेकर कार्रवाई किए जाने की मांग की है।
सं त्यागी
वार्ता
image