Saturday, Apr 27 2024 | Time 04:41 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


वाराणसी में शीतलहर, आठ जनवरी तक 12वीं तक के विद्यार्थियों की छुट्टी

वाराणसी, 05 जनवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश में वाराणसी में कड़ाके की ठंड एवं शीतलहर के मद्देनजर स्कूलोें में 12वीं तक की कक्षाएं आठ जनवरी संचालित नहीं की जाएंगी, लेकिन जिन स्कूलों में पूर्व निर्धारित छुट्टियां नहीं है, उनके कर्मचारी एवं अध्यापकों को नियमित तौर पर पूर्वाह्न नौ बजे से अपराह्न तीन बजे तक स्कूल में उपस्थित होना होगा।
जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने रविवार को बताया कि लगातार बढ़ी ठंड एवं शीतलहर के कारण 12वीं की कक्षाएं एवं सभी आंगनबाड़ी केंद्र एवं कस्तूरबा गांधी विद्यालयों आठ जनवरी तक कक्षाएं संचालित नहीं की जाएंगी।
हालांकि, इस दौरान किसी भी विद्यालय की प्री-बोर्ड परीक्षाएं एवं प्रयोगात्मक परीक्षाएं पूर्व आयोजित निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार होंगी।
उन्होंने बताया कि विद्यालयों के अध्यापकों एवं कर्मचारियों को निर्देश दिये गए हैं कि शासन तथा विभाग विद्यालय या संबंधित स्कूलों के प्रबंधक द्वारा सौंपे गए कार्यों को पूरा करने के लिए पूर्वाह्न नौ बजे से अपराह्न तीन बजे तक विद्यालय में उपस्थित रहना होगा।
श्री शर्मा ने बताया कि यह आदेश प्रदेश के सभी बोर्डों के अलावा संस्कृत बोर्ड, सीबीएसई एवं आईसीएसई बोर्डों द्वारा संचालित स्कूलों पर लागू होगा।
गौरतलब है कि इससे पहले चार जनवरी तक स्कूलों में कक्षाएं नहीं संचालित करने के आदेश दिये गए थे।
बीरेंद्र त्यागी
वार्ता
image