Friday, Apr 26 2024 | Time 19:42 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


माघ मेला अधिकारी के खिलाफ धरना प्रदर्शन

प्रयागराज,09 जनवरी (वार्ता) तीर्थराज प्रयाग में 10 जनवरी से गंगा,यमुना और अदृश्य सरस्वती के तट पर आयोजित होने वाले माघ मेला की आधी अधूरी तैयारी के खिलाफ विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) कार्यकर्ताओं ने धरना प्रदर्शन किया।
विश्व हिन्दू परिषद बजरंज दल परिवार काशी प्रांत के संगठन मंत्री मुकेश पाडेय के नेतृत्व में साधु-संत और श्रद्धालुओं ने मेले में आधी अधूरी तैयारी के खिलाफ मेला प्राधिकरण के सामने मेला अधिकारी रजनीश मिश्रा के खिलाफ नारेबाजी करते हुए धरना प्रदर्शन किया।
धरना प्रदर्शन कर रहे लोगों का आरोप है कि मेला अधिकारी किसी से मिलना पसंद नहीं करते। वह समय देने के बावजूद भी लोगों से नहीं मिल रहे हैं क्योकि मेले में लोगों को पूरी व्यवस्था उपलब्ध नहीं करा पाए जबकि पौष पूर्णिमा का पहला स्नान शुक्रवार को है। मेला क्षेत्र में केवल अव्यवस्थाओं का अम्बार है।
उन्होने कहा कि मेला अधिकारी के कार्यों से मेला में आए कुछ साधु संतो को सुविधायें तो कुछ को अभी भूमि का आवंटन ही नहीं हुआ है। उन्हे सामान लेकर मेला क्षेत्र में घुसने नहीं दिया जा रहा है। श्री पाण्डे ने आरोप लगाया कि मेला क्षेत्र में बेतरतीब चक प्लेट फलायी गयी हैं, समुचित शौचालय की व्यवस्था नहीं है।
श्री पाण्डे ने मेलाधिकारी को चेतावनी दी है कि तीन दिन के अन्दर समस्याओं का निदान नहीं किया जाता तो माघ मेले के अंदर पांचो पंटून पुलों को जाम कर लोकतांत्रिक तरीके से इन समस्याओं का निदान कराएंगे।
दिनेश प्रदीप
वार्ता
More News
गोकशी की खुली छूट देना चाहती है कांग्रेस : योगी

गोकशी की खुली छूट देना चाहती है कांग्रेस : योगी

26 Apr 2024 | 5:39 PM

मुरादाबाद, 26 अप्रैल (वार्ता) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कहा कि अल्पसंख्यकों को उनकी पसंद के खाने की छूट देने की घोषणा कर कांग्रेस गोकशी की छूट देने की तरफ इशारा कर रही है।

see more..
image